विकास दुबे के नाम पर नहीं बना है कोई पासपोर्ट, किया गया था बड़ा दावा

Share and Spread the love

विकास दुबे के नाम पर कोई भी पासपोर्ट नहीं बना है. विकास के नाम और पते पर कोई भी पासपोर्ट होने जैसी जानकारी नहीं मिल पायी है. पुलिस ने लखनऊ के गोमती नगर स्थित क्षेत्रीय पासपोर्ट कार्यालय से याह जानकारी मांगी थी. जिसके बाद क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी ने इसकी जांच करवाई, जिसमें इस नाम पते पर कोई पासपोर्ट न होने की जानकारी सामने आई. यह जानकारी कानपुर एसएसपी को दे दी गयी.
पुलिस ने नाम, पिता का नाम और गांव का स्थायी पता के आधार पर विकास दुबे के पासपोर्ट को लेकर जानकारी मांगी थी. जिसके जवाब में बताया गया है कि विकास दुबे के नाम पर कोई पासपोर्ट जारी नहीं हुआ है.
इससे पहले दावा किया गया था कि विकास दुबे की संपत्तियां दुबई और थाईलैंड में है और जय बाजपेयी ने उसके काले धन को देश के बाहर लगा रखा है. उसका बेटा विदेश में ही रहकर डॉक्टर की पढ़ाई कर रहा है. हालांकि ये हैरान कर देने वाली बात है कि विकास दुबे के नाम पर कोई पासपोर्ट नहीं जारी हुआ. यानि इसके मुताबिक वह विदेश ही नहीं गया.
अब पुलिस फर्जी पासपोर्ट के एंगल से भी जांच कर रही है. इसको लेकर उसके करीबियों से भी पूछताछ की जा रही है. सूत्रों के मुताबिक विकास दुबे के सहयोगी जय ने दुबई और थाईलैंड में पेंटहाउस खरीदे थे. विकास दुबे के साथ सिर्फ जय ही नहीं और भी उसके कई करीबी पार्टनर थे. वहीं जांच में सामने आया कि विकास ने हाल ही में करीब 20 करोड़ की कीमत का एक घर लखनऊ में खरीदा था.
The post विकास दुबे के नाम पर नहीं बना है कोई पासपोर्ट, किया गया था बड़ा दावा appeared first on AKHBAAR TIMES.