राहुल गांधी बोले- पीएम के खोदे आर्थिक गड्ढे से गरीबों को मनरेगा ही निकाल रहा है

Share and Spread the love

कोरोना वायरस महामारी के इस दौर में देश में महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार योजना(मनरेगा) के तहत रोजगार की मांग बढ़ी है. इसी योजना के तहत लोगों को रोजगार उपलब्ध भी कराया जा रहा है. इसको लेकर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है.
राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक पुराने बयान का जिक्र किया. साथ ही उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जो आर्थिक गड्ढे खोदे उससे गरीबों का को मनरेगा ही बाहर निकाल रहा है.
पीएम मोदी ने अपने एक बयान में यूपीए सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि आजादी के 60 साल बाद आपको लोगों को गढ्डे खोदने के लिए भेजना पड़े. ये विफलताओं का स्मारक है.
अब राहुल गांधी ने अपने एक ट्वीट में लिखा कि मोदी जी ने कभी कहा था कि मनरेगा में लोगों से बस गढ्डे खुदवाए जाते हैं. पर सच्चाई यह है कि मोदी जी ने जो आर्थिक गड्ढा खोदा है उससे गरीबों को आज मनरेगा ही निकाल रहा है. आगे उन्होंने कहा कि मनरेगा के बिना गरीबी नहीं गरीब मिट जाएगा.

मोदी जी ने कहा था कि मनरेगा में लोगों से बस गड्ढे खुदवाए जाते हैं।
पर सच्चाई यह है कि जो मोदी जी ने आर्थिक गड्ढा खोदा है उससे ग़रीबों को आज मनरेगा ही निकाल रहा है।
मनरेगा के बिना ग़रीबी नहीं ग़रीब मिट जाएगा। pic.twitter.com/btBexnkULv
— Rahul Gandhi (@RahulGandhi) July 16, 2020
कोरोना महामारी की वजह से बनी बेरोजगारी की स्थिति को देखते हुए सरकार ने 40 हजार करोड़ रूपये के अतिरिक्त आवंटन की घोषणा की है. राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में एक ग्राफ भी शेयर किया है, जो दर्शाता है कि किस प्रकार मनरेगा की मांग बढ़ी है.
The post राहुल गांधी बोले- पीएम के खोदे आर्थिक गड्ढे से गरीबों को मनरेगा ही निकाल रहा है appeared first on AKHBAAR TIMES.