बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच सीएम योगी ले सकते हैं बड़े फैसले, दिए संकेत

Share and Spread the love

देश में कोरोना वायरस का प्रसार इस वक्त तेजी के साथ हो रहा है. देश में संक्रमितों की संख्या 10 लाख के पार हो चुकी है. उत्तर प्रदेश में भी अब संक्रमण के मामले तेजी के साथ बढ़ रहे हैं. इस बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कुछ बड़े फैसले लेने के संकेत दिए हैं.
सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि मास्क न लगाने वालों से पांच सौ रूपये का जुर्माना वसूला जाए. इसके साथ ही उन्होंने कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने और मरीजों की निगरानी के लिए एक प्रभावी मॉडल तैयार करने के लिए कहा है.
उन्होंने निर्देश दिया है कि पीजीआई, केजीएमयू, राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान के निदेशकों व वरिष्ठ डॉक्टरों की एक टीम बनाई जाए. इसके अलावा प्रभावी सर्विलंसिंग के लिए प्रदेशभर में एक लाख टीम को गठित किया जाए.
मुख्यमंत्री ने अधिकारीयों और डॉक्टरों के साथ बैठक में निर्देश दिए हैं. बड़े जिलों की निगरानी के लिए कहा है. शनिवार और रविवार को होने वाली बंदी में बाजारों में कड़ाई से पालन हो इस पर भी जोर दिया. एयरपोर्ट और रेलवे स्टेशन पर मौजूद इन्फ्रारेड स्कैनर्स व पल्स ऑक्सीमीटरों को क्लाउड के माध्यम से आपस में जोड़ते हुए ऑनलाइन करने के लिए कहा गया है. जिससे डेटा का इस्तेमाल बेहतर तरीके से किया जा सके.
विशेषज्ञों का कहना है कि बारिश के इस मौसम में वायु में नमी बढ़ गयी है. इस वजह से यह संक्रमण और बढ़ रहा है. ऐसे में बेहतर है कि लोग सामाजिक दूरी का अनुपालन करें.
The post बढ़ते कोरोना के मामलों के बीच सीएम योगी ले सकते हैं बड़े फैसले, दिए संकेत appeared first on AKHBAAR TIMES.