लेह पहुंचे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह बोले- भारत की एक इंच जमीन कोई नहीं ले सकता

Share and Spread the love

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह आज लेह पहुंचे. इस दौरान उन्होंने लाइन ऑफ़ एक्चुअल कंट्रोल का जायजा लिया. चीन के साथ सीमा विवाद पर उन्होंने कहा है कि बातचीत जारी है. उनका कहना है कि मामला बातचीत से हल होना चाहिए. हालांकि कहां तक अल होगा इस पर कुछ नहीं कहा जा सकता.
रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत की एक इंच जमीन कोई ले नहीं सकता है. भारतीय सेना पर हमें नाज है. जवानों के बीच आकर मैं गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं. हमारे जवानों ने शहादत दी है. इसका गम 130 करोड़ भारतवासियों को भी है.

Witnessed the Fire and Fury of the Indian Army during the Para Dropping and other military demonstrations at Stakna near Leh today.
Also, I got the opportunity to interact with them. I am proud of these brave and courageous soldiers. pic.twitter.com/WYJzx6z6Sh
— Rajnath Singh (@rajnathsingh) July 17, 2020

रक्षामंत्री ने बताया कि अब तक बातचीत की जो प्रगति हुई है, उससे मामला हल होना चाहिए. कहां तक हल होगा इसकी गारंटी नहीं दे सकता, लेकिन इतना यकीन मैं जरुर दिलाना चाहता हूँ कि भारत की एक इंच जमीन भी दुनिया की कोई ताकत छू नहीं सकती, उस पर कोई कब्ज़ा नहीं कर सकता.

जो कुछ भी अब तक बातचीत की प्रगति हुई है, उससे मामला हल होना चाहिए। कहाँ तक हल होगा इसकी गारंटी नहीं दे सकता। लेकिन इतना यक़ीन मैं ज़रूर दिलाना चाहता हूँ कि भारत की एक इंच ज़मीन भी दुनिया की कोई ताक़त छू नहीं सकती, उस पर कोई कब्ज़ा नहीं कर सकता। pic.twitter.com/RjLP3p1cpa
— Rajnath Singh (@rajnathsingh) July 17, 2020

राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत दुनिया का इकलौता देश है जिसने सारे विश्व को शांति का सन्देश दिया है. हमने कभी भी किसी भी देश पर आक्रमण नहीं किया. न ही किसी देश की जमीन पर कब्ज़ा किया है. भारत वसुधैव कुटुम्बकम का सन्देश देता आया है.
The post लेह पहुंचे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह बोले- भारत की एक इंच जमीन कोई नहीं ले सकता appeared first on AKHBAAR TIMES.