गन्ना किसानों के बकाए को लेकर समाजवादी पार्टी ने योगी सरकार को घेरा, दिया ये बयान

Share and Spread the love

समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल ने गन्ना किसानों के बकाए का मुद्दा उठाते हुए योगी सरकार को घेरा है. उन्होंने कहा कि गन्ना किसानों का बकाया लगातार बढ़ता जा रहा है ये बात स्वयं गन्ना मंत्री ने स्वीकार की है. सपा की ओर से लगातार इस मुद्दे को उठाने के बाद भी सरकार चेती नहीं है.
नरेश उत्तम पटेल ने कहा कि गन्ना किसानों का उत्तर प्रदेश की चीनी मिलो में 13380 करोड़ रूपये (तेरह हजार तीन सौ अस्सी करोड रूपये) बकाया है. फरवरी 2020 में विधान परिषद में गन्ना मूल्य बकाये की समाजवादी पार्टी द्वारा नियम 105 में उठायी गई सूचना पर गन्ना मंत्री ने कहा था कि शीघ्र पाई-पाई बकाया गन्ना मूल्य का भुगतान करा दिया जायेगा.

उन्होंने कहा कि मार्च 2017 में सरकार बनते ही मुख्यमंत्री द्वारा 14 दिन में गन्ना किसानों को गन्ना मूल्य का भुगतान करने की घोषणा की गई थी तथा विधानसभा में भी शीघ्र गन्ना मूल्य भुगतान करने की बात दोहराई गयी. भाजपा सरकार को पदारूढ हुए साढ़े तीन वर्ष बीत रहे है परन्तु गन्ना किसानों का बकाया लगातार बढ़ता जा रहा है जो चिन्ता का विषय है.
सपा नेता ने कहा कि एक तरफ सरकार कोरोना वैश्विक महामारी में आत्म निर्भर भारत का सब्जबाग दिखाने में लगी है. उसने बेरोजगारों को कृषि क्षेत्र में रोजगार देने की हवा हवाई बातें कर किसानों, नवजवानों को गुमराह कर दयनीय आर्थिक स्थिति में पहुंचा कर डिप्रेशन में जीने पर मजबूर कर दिया.
The post गन्ना किसानों के बकाए को लेकर समाजवादी पार्टी ने योगी सरकार को घेरा, दिया ये बयान appeared first on AKHBAAR TIMES.