कांग्रेस से इस्तीफा देने वाली विधायक सुमित्रा देवी ने थामा भाजपा का दामन

Share and Spread the love

मध्यप्रदेश में होने वाले उपचुनाव से पहले वहां की सियासत में उथल-पुथल तेज हो गई है. आज कांग्रेस पार्टी की विधायक सुमित्रा देवी ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया और कुछ ही देर बाद उन्होंने भाजपा ज्वाइन कर ली. मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की मौजूदगी में उन्होंने बीजेपी की सदस्यता ली.
बता दें कि सुमित्रा देवी ने अपना इस्तीफ़ा विधानसभा सचिवालय को लिखित में भेज दिया है. एक सप्ताह के भीतर कांग्रेस के दूसरे विधायक ने इस्तीफ़ा दिया है. इससे पहले प्रद्युमन सिंह लोधी ने अपनी विधायकी से इस्तीफ़ा दिया था.
विधानसभा सचिवालय से इस्तीफे की पुष्टि की हुई है. उनके इस्तीफे के बाद जैसे कयास लगाए जा रहे थे वैसा ही हुआ. सुमित्रा देवी भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गई.

इससे पहले पिछले सप्ता विधायक रहे प्रद्युमन सिंह लोधी ने भी पार्टी से इस्तीफ़ा दे दिया था. इस्तीफ़ा देने के बाद भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए थे. बीजेपी में शामिल होने के 6 घंटे बाद ही कैबिनेट मंत्री का दर्जा मिल गया. उन्हें राज्य खाद्य आपूर्ति निगम का अध्यक्ष बना दिया गया है.
राज्य में 24 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने वाले थे, लेकिन अब दो और विधायकों के इस्तीफे के बाद 26 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होंगे. गौरतलब है कि कुछ महीने पहले सिंधिया समर्थक 22 विधायकों ने इस्तीफ़ा दिया था. दो सीटें पहले से खाली थीं.

Mahdya Pradesh: Sumitra Devi Kasdekar joins BJP, in the presence of State Chief Minister Shivraj Singh Chouhan at party office in Bhopal. https://t.co/fipErTB7O0 pic.twitter.com/9bovkKuYS9
— ANI (@ANI) July 17, 2020

The post कांग्रेस से इस्तीफा देने वाली विधायक सुमित्रा देवी ने थामा भाजपा का दामन appeared first on AKHBAAR TIMES.