8वीं फेल ने किया ऐसा फ्रॉड बड़े-बड़े अफसर गच्चा खा गए, विकास दुबे से जुड़े हो सकते तार

Share and Spread the love

राजस्थान की भरतपुर पुलिस ने एक बड़े फ्रॉड का खुलासा किया है. पुलिस ने ऐसे फ्रॉड युवक को गिरफ्तार किया है जो पपला गुर्जर गैंग का अहम सदस्य है. युवक ने ऐसे जाल बिछाया था कि हरियाणा, उत्तर प्रदेश और राजस्थान में फर्जी तरीके से वीवीआईपी सुविधाओं और पुलिस सुरक्षा का फायदा उठा रहा था.
गजराज सिंह गुर्जर दिल्ली के खानपुर का रहने वाला है, जोकि 8वीं फेल है. साल 2015 से वह राज्यों की पुलिस को बेवकूफ बनाकर वीवीआईपी सुविधा और पुलिस सुरक्षा का लाभ ले रहा था. उसके तार कानपुर के विकास दुबे प्रकरण से जुड़े होने की भी संभावना जताई गयी है.
उसने ऐसा फर्जी तरीका अपनाया था कि पुलिस को उसके इस फ्रॉड की भनक नहीं लग पायी थी. वह युवा हिन्दू परिषद और भारत सरकार के राशन वितरण और सलाहकार समिति का सदस्य बनकर उनके लेटर हेड पर उत्तर प्रदेश, हरियाणा, राजस्थान के पुलिस महानिदेशकों, मुख्य सचिवों और संबंधित जिला पुलिस अधीक्षक और जिला कलेक्टरों को मेलकर उनसे वीवीआईपी सुविधा और पुलिस सुरक्षा का लाभ उठाता था.
गजराज सिंह कई सालों से इसी तरह फर्जी तरीके से राज्यों में घूमता रहा. वह अपने आपको बड़े संगठनों का पदाधिकारी बताता और सुविधाएं हासिल करता. भरतपुर जिला पुलिस अधीक्षक डॉ अमनदीप सिंह कपूर ने बताया कि इसने ही पपला गुर्जर को फरीदाबाद से उस समय भागने में मदद की थी. जब राजस्थान पुलिस ने पपला को गिरफ्तार करने के लिए दबिश दी थी.
कैसे हुआ फ्रॉड का पर्दाफाश 
गजराज की ओर से भरतपुर एसपी, कलेक्टर और प्रदेश के डीजीपी को मेल आया. जिसमें उसने पुलिस सुरक्षा लेने की बात कही. जब इस मेल को ठीक से पढ़ा गया तो उसमें कई गलतियां मिली. शक होने पर पुलिस अधिकारीयों को उत्तर प्रदेश बॉर्डर पर भेजा गया. इस दौरान वह पुलिस से सुरक्षा की मांग कर रहा था. पूछताछ करने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया.
The post 8वीं फेल ने किया ऐसा फ्रॉड बड़े-बड़े अफसर गच्चा खा गए, विकास दुबे से जुड़े हो सकते तार appeared first on AKHBAAR TIMES.