कड़ाई से लॉकडाउन नहीं लगाया गया तो उत्तर प्रदेश बन जाएगा वुहानः पूर्व सीएमओ

Share and Spread the love

Image credit: gettyकोरोना वायरस के लगातार बढ़ रहे मामलों के बीच एक बार फिर से लॉकडाउन लगाने की मांग उठने लगी है. तमाम लोगों का कहना है कि लॉकडाउन लगाया जाए और इसका बेहद सख्ती से पालन भी कराया जाए तभी कोरोना की चेन तोड़ी जा सकती है.
देश में कोरोना मरीजों की संख्या 10 लाख के पार पहुंच गई है. महाराष्ट्र, तमिलनाडु और दिल्ली के बाद उत्तर प्रदेश में भी कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के पूर्व सीएमओ डॉक्टर एसएनएस यादव ने सुझाव दिया है कि सरकार को फिर से लॉकडाउन कर देना चाहिए.

उन्होंने ये भी दावा किया है कि अगर लॉकडाउन का कड़ाई से पालन नहीं कराया गया तो वो दिन दूर नहीं जब उत्तर प्रदेश को वुहान बनने में देरी नहीं लगेगी. बता दें कि उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 45 हजार 163 पहुंच गई है.
बीते 24 घंटों के दौरान यूपी में 1722 नए मरीज आए हैं. हालांकि राहत की बात ये है कि 45 हजार में से 27 हजार 634 लोग ठीक हो चुके हैं. वर्तमान में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या 16 हजार 445 है. उत्तर प्रदेश में अब तक कोरोना से 1084 लोगों की जान भी जा चुकी है. सरकार ने हफ्ते के अंतिम दो दिनों में लॉकडाउन का एलान कर रखा है.
The post कड़ाई से लॉकडाउन नहीं लगाया गया तो उत्तर प्रदेश बन जाएगा वुहानः पूर्व सीएमओ appeared first on AKHBAAR TIMES.