योगी सरकार ने फिर से किया लाकडाउन, लागू की ये सख्ती

Share and Spread the love

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के कारण राज्य की योगी सरकार ने पहले ही आदेश जारी कर दिया था, कि प्रत्येक शनिवार और रविवार को सूबे में लाकडाउन रहेगा इस दौरान लाकडाउन का कड़ाई से पालन कराया जाएगा. ये लाकडाउन शुक्रवार की रात 10 बजे से चालू होकर सोमवार सुबह 5 बजे तक के लिए लागू किया जाएगा.
सरकार की गाइडलाइंस के अनुसार सूबे के प्रत्येक वो जिलें जहां पर कोरोना के मामले ज्यादा हैं वहां पर कडाई से पालन कराया जाएगा. सरकार द्वारा जारी किए गए दिशानिर्देशानुसार लाकडाइउन का कडाई से पालन कराया जाएगा. इसमें किसी भी प्रकार की दुकानें नहीं खुलेंगी. जरुरी सामान जैसे दूध, फल, सब्जी की ही दुकानों को खोलने की इजाजत है.

55 घंटे के लाकडाउन को लेकर प्रशासन की ओर से जारी किए गए दिशानिर्देश में कहा गया है कि सभी तरह के रेल व हवाई परिवहन व राज्य परिवहन चालू रहेगा. इस दौरान यात्रियों को किसी प्रकार की समस्या नहीं होगी इस बात को ध्यान में रखा जाएगा. इस दौरान उनके खाने-पीने की दुकान यथावत खुली रहेंगी.
इसके साथ ही जलापूर्ति, नगर निगम व स्वास्थ्य मंत्रालय से जुडे सभी विभाग यथावत खुले रहेंगे. इस दौरान लोगों को सोशल डिस्टैंसिंग के साथ ही स्वच्छता रखने के लिए अभियान चलाया जाएगा, जिससे लोगों को कोरोना वायरस के खिलाफ इस लड़ाई में जागरुक ना किया जा सके.
The post योगी सरकार ने फिर से किया लाकडाउन, लागू की ये सख्ती appeared first on AKHBAAR TIMES.