गहलोत का दावा- 10 जून को पायलट छोड़ना चाहते थे पार्टी, सुबह 2 बजे की थी योजना

Share and Spread the love

राजस्थान में जारी सियासी घमासान के बीच मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक बड़ा दावा किया है. गहलोत के मुताबिक सचिन पायलट बीते 10 जून को पार्टी छोड़ने की योजना बना चुके थे. उन्हें इस योजना की भनक लग गयी और इसे नाकाम कर दिया. उन्होंने ये भी बताया कि पायलट की योजना को उन्होंने किस तरह नाकाम किया.
एक इन्टरव्यू के दौरान बोल रहे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा की पायलट और विधायकों ने 10 जून को पार्टी छोड़ने की योजना बनाई थी, उन्हें ये योजना पता चल गयी और इसे नाकाम कर दिया. सभी विधायकों को एक रिसॉर्ट में बंद कर दिया.
गहलोत ने कहा कि वे सुबह 2 बजे निकलने की योजना बना रहे थे. मुझे सरकार को बचाना था. मैंने 1 बजे सभी कलेक्टरों को जगाया और और अगले दिन सभी पार्टी नेताओं को जयपुर पहुंचने के लिए कहा और लगभग सभी लोग पहुंच गए.
उन्होंने कहा की तब इन लोगों को सच्चाई का एहसास हुआ. उन्होंने कहा की कोई साजिश नहीं थी और विधायकों को तालाबंदी के तहत रखने की कोई जरूरत नहीं थी लेकिन मेरे पास तब सबूत था और मेरे पास अब सबूत है. गहलोत ने कहा कि पायलट तब शुरुआत में बीजेपी में जाना चाहते थे लेकिन उनके विधायक राजी नहीं थे इसलिए उन्होंने तीसरा मोर्चा बनाने, नयी पार्टी और राजस्थान में कांग्रेस को समाप्त करने के बारे में सोचा.
कड़ी मेहनत से पहुंचे यहां 
इस दौरान वह सिंधिया का जिक्र करते हुए कहते हैं की युवाओं को धैर्य दिखाना चाहिए और नेताओं को भरोसा करना चाहिए. उन्होंने कहा कि मैं तीन बार केन्द्रीय मंत्री, तीन बार पीसीसी प्रमुख, तीन बार एआईसीसी महासचिव और तीन बार सीएम रहा हूं क्योंकि एनएसयूआई और यूथ कांग्रेस में पार्टी में आया हूं. हामारी पीढ़ी के नेताओं ने कड़ी मेहनत की. पार्टी और उनकी विचारधारा के प्रति निष्ठावान रहे इसलिए आज हम जहां हैं, वहीँ हैं.
The post गहलोत का दावा- 10 जून को पायलट छोड़ना चाहते थे पार्टी, सुबह 2 बजे की थी योजना appeared first on AKHBAAR TIMES.