सपा नेता रामगोपाल यादव की बनाई गई फर्जी FACEBOOK आईडी, सपा नेता ने लोगों से की ये अपील

Share and Spread the love

देश में रोजाना साइबर क्राइम से जुड़ी घटनाएम सामने आत रहती हैं. इस बार साइबर क्राइम से जुड़ा मामला समाजवादी पार्टी के महासचिव प्रोफ्रेसर रामगोपाल यादव से जुड़ा हुआ सामने आ रही है. रामगोपाल यादव के ननाम से किसी ने फेक आईडी बना ली है. जो आईडी बिल्कुल ही फेक है. उन्होंने कहा कि मेरी कोई भी फेसबुक आईडी नहीं हैं क्योंकि मैं फेसबुक यूज नहीं करता हूं. और लोगों से भी ये अपील कर रहा हूं कि इस फेसबुक आईडी को ना ही ज्वाइन करें और ना ही इसको कहीं शेयर करें.
गौरतलब है कि साइबर क्राइम का ये कोई पहला मामना सामने नहीं आया है. ऐसे मामले लगातार सामने आते रहते हैं. साइबर क्राइम को कम करने को लेकर पुलिस भी काम कर रही हैं. लेकिन अभी तक किसी प्रकार का कोई हल नहीं नजर आ रहा है, आए दिन ये बात तो देकने को मिलती है कि किसी हाईप्रोफाअल व्यक्ति की फेक आईडी बनाकर उसका मिसयूज किया जाता है.
साथ ही कभी -कभी ये भी देखने में आया है कि आई़डी को बनाकर पैसे मांगे जाते है इसके साथ ही लोगों को गुमराह करने का काम किया जाता है. फिलहाल सपा के नेता रामगोपाल यादव का इस मामले को लेकर कहना है कि उनकी फेक आईड़ी बनाई गई है जिसकी उनको जानकारी नहीं हैं.
उनके किसी चिर परिचित ने ही उनको इस संदर्भ में जानकारी दी.जब उन्होंने इस बारे में चेक किया तो तो पाया कि उनके नाम की फेसबुक आईडी बनी है, इस दौरान उन्होंने लोगों से भी अपील करते हुए कहा कि मैं फेसबुक पेज या फेसबुक पर नहीं हैं, इसलिए आप लोग गुमराह ना हो, इसको लेकर मैंने साइबर सेल में भी शिकायत की है.
The post सपा नेता रामगोपाल यादव की बनाई गई फर्जी FACEBOOK आईडी, सपा नेता ने लोगों से की ये अपील appeared first on AKHBAAR TIMES.