बिहार में कोरोना की स्थिती विस्फोटक होती जा रही, सरकार अपने आप में मस्तः कांग्रेस

Share and Spread the love

बिहार में कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या पर चिंता जाते हुए कांग्रेस ने जांच में तेजी लाने और राज्य के कोरोना के लक्षण वाले सभी लोगों की जांच उनके घरों में जाकर करने की मांग की है. कांग्रेस ने कहा कि बिहार में कोरोना संक्रमितों की स्वस्थ होने की दर में गिरावट आ रही है, जो चिंता का कारण है.
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और युवक कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ललन कुमार ने रविवार को कहा कि राज्य में कोरोना मरीजों की संख्या में जहां लगातार वृद्धि हो रही है, वहीं उनके स्वस्थ होने की दर में कमी आ रही है.
उन्होंने कहा कि शनिवार को बिहार में रिकवरी रेट जहां 63.17 फीसदी रही, वहीं शुक्रवार को ये 64,36 प्रतिशत थी. कुमार ने कहा कि 12 जुलाई को यहां 73.31 फीसदी की दर से संक्रमित लोग स्वस्थ होकर अपने घर लौट रहे थे, जबकि 13 जुलाई को रिकवरी रेट लुढ़ककर 70.97 फीसदी और 14 जुलाई को 69.06 प्रतिशत तक पहुंच गया.

ललन कुमार ने कहा कि कि रिकवरी रेट में गिरावट दर्ज की जा रही है. स्वास्थ्य विभाग के आंकड़े इसकी पुष्टि करते हैं. उन्होंने कहा कि यह स्थिति बिहार के स्वास्थ्य व्यवस्था की पोल खोलती है.
पटना में आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में ललन ने कहा कि मरीजों के मिलने की दर कई राज्यों से उपर है. अब जब परिस्थिति इतनी विषम हो गई है तब सरकार सिर्फ बंदी कर रही है.
उन्होंने कहा कि अब जांच की संख्या बढ़ानी होगी और स्वास्थ्य विभाग को मजबूत करना होगा. कांग्रेस नेता ने लोगों से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने, मास्क पहनने, बेवजह बाहर न निकलने और सुरक्षित रहने की अपील की.
The post बिहार में कोरोना की स्थिती विस्फोटक होती जा रही, सरकार अपने आप में मस्तः कांग्रेस appeared first on AKHBAAR TIMES.