विकास दुबे: घर में लगे थे एसी, फ्रिज, CCTV, सबमर्सिबल, बिजली का बिल सिर्फ 400 रूपये

Share and Spread the love

कानपुर प्रकरण के मुख्य अपराधी विकास दुबे से जुड़े अब कई राज खुलकर सामने आ रहे हैं. पुलिस की जांच में कई तथ्यों के खुलासे हो रहे हैं. अब एक और ऐसा ही खुलासा हुआ है. विकास ने अपने घर को किलेनुमा बना रखा था. घर में उसके कई बिजली उपकरण इस्तेमाल हो रहे थे लेकिन बिजली का बिल जो सामने आया है वह हैरान कर देने वाला है.
विकास के घर पर बिजली का कनेक्शन सिर्फ एक किलोवाट का था. मीटर नहीं होने की वजह से फिक्स चार्ज के आधार पर 450 रूपये महीना बिल आता था.
जबकि उसकी कोठी में तीन एसी, तीन एलईडी टीवी, दो फ्रिज 25-30 बल्ब, 12 पंखे और 20 सीसीटीवी कैमरे लगे थे. पानी निकालने के लिए सबमर्सिबल पंप भी लगी थी. लेकिन इस सबके बावजूद बिल 450 रूपये ही आ रहा था. सब स्टेशन से मिले रिकॉर्ड के मुताबिक कनेक्शन का बिल जमा हो जाता था. लेकिन ये सामने नहीं आ पाया कि यह बिल विकास खुद जमा करता था या फिर कोई दूसरा.
ऐसा लग रहा है कि विकास दुबे के सामने बिजली विभाग भी मजबूर था. कर्मचारी इतना साहस नहीं दिखा पाए की विकास के घर की बिजली की जांच की जाए.
गुर्गे फ्री में उठा रहे थे बिजली का लाभ 
विकास दुबे के सभी करीबियों के यहां बिजली का मीटर तक नहीं लगा हुआ था. हालांकि इनके यहां उतने बिजली उपकरण नहीं हैं जितने विकास दुबे के घर थे.
The post विकास दुबे: घर में लगे थे एसी, फ्रिज, CCTV, सबमर्सिबल, बिजली का बिल सिर्फ 400 रूपये appeared first on AKHBAAR TIMES.