मोदी बोले- भारत बिना स्वार्थ दुनिया के साथ खड़ा है, बुद्ध के संदेश पर चल रहा देश..

Share and Spread the love

आज बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर एक वर्चुअल कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें दुनिया के कई बड़े नेता शामिल हुए. कार्यक्रम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संबोधित किया. उन्होंने कहा कि देश भगवान् बुद्ध के क़दमों पर चलकर हर किसी की मदद कर रहा है, फिर चाहे वह देश हो या विदेश.
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि इस बार परिस्थितियां अलग हैं, दुनिया मुश्किल वक्त से गुजर रही है. आपके बीच आना मेरे लिए सौभाग्य होता है, लेकिन मौजूदा स्थिति इसकी इजाजत नहीं देती. उन्होंने कहा कि भारत आज बुद्ध के क़दमों पर चलकर हर किसी की मदद कर रहा है, फिर चाहे वो देश में हो या फिर विदेश में, इस दौरान लाभ-हानि को नहीं देखा जा रहा है.

आपने इस समारोह को कोरोना वैश्विक महामारी से मुकाबला कर रहे पूरी दुनिया के हेल्थ वर्कर्स और दूसरे सेवा-कर्मियों के लिए
प्रार्थना सप्ताह
के रुप में मनाने का संकल्प लिया है।
करुणा से भरी आपकी इस पहल के लिए मैं आपकी सराहना करता हूं: PM @narendramodi
— PMO India (@PMOIndia) May 7, 2020

पीएम ने कहा कि भारत बिना स्वार्थ के साथ इस वक्त दुनिया के साथ खड़ा है. हमारा काम निरंतर सेवा भाव से होना चाहिए, दूसरे के लिए करुणा-सेवा रखना जरुरी है. उन्होंने कहा कि बुद्ध किसी एक परिस्थिति तक सीमित नहीं हैं, वह हर किसी को मानवता के तहत मदद करने का संदेश देते हैं. आज समाज की व्यवस्था बदल चुकी है, लेकिन भगवान बुद्ध का संदेश वही है और हमारे जीवन में उसका एक विशेष स्थान रहा है.
The post मोदी बोले- भारत बिना स्वार्थ दुनिया के साथ खड़ा है, बुद्ध के संदेश पर चल रहा देश.. appeared first on AKHBAAR TIMES.