विकास दुबे का लखनऊ वाला घर भी हो सकता है जमींदोज! ये है वजह

Share and Spread the love

बिकरू प्रकरण के बाद स्थानीय प्रशासन ने विकास दुबे के बिकरू गांव स्थित किलेनुमा घर को ध्वस्त कर दिया था. अब लखनऊ का घर भी उसका जमींदोज हो सकता है. हालांकि ये तय एलडीए की प्रवर्तन अदालत करेगी. जिस भूखंड कालोनी में ये घर बना है, उसके लिए स्वीकृत नक्शा अभी तक नहीं मिल पाया है.
नक्शा नहीं मिलने पर अवैध निर्माण मानते हुए इसकी सुनवाई प्रवर्तन निदेशालय में शुरू हो चुकी है. विहित प्राधिकारी ऋतु सुहास के मुताबिक इंद्रलोक कालोनी में भूखंड 424 जे के लिए 2002 में एक नक्शा पास हुआ था. यह सिर्फ एक मकान के लिए था.
लेकिन बिना किसी अनुमति सब-डिवीजन का चार मकान खड़े कर दिए गए. जबकि ऐसा तभी हो सकता था जब एलडीए से अलग नक्शा स्वीकृत कराया जाता. विकास दुबे की पत्नी ऋचा दुबे के नाम पर ही ये मकान है. ऋचा ने एलडीए से प्रक्रिया की जानकारी ली है. अगली तारीख में मकान से जुड़े दस्तावेज़ और एलडीए से अनुमति की प्रति लेकर फिलहाल रहने के लिए कहा गया है.
गौरतलब है कि विकास दुबे की पत्नी ऋचा दुबे अपने बेटे के साथ लखनऊ स्थित घर में ही रह रही है. जिस वक्त विकास दुबे की गिरफ्तारी हुई थी उसी समय ऋचा दुबे और उसके बेटे को पुलिस ने हिरासत में लिया था. लेकिन उनकी अपराध में संलिप्तता न होने की वजह से छोड़ दिया गया था.
The post विकास दुबे का लखनऊ वाला घर भी हो सकता है जमींदोज! ये है वजह appeared first on AKHBAAR TIMES.