राजस्थान के सियासी संकट में मात्र दो विधायकों वाली पार्टी बन सकती है किंग मेकर!

Share and Spread the love

 
राजस्थान में चल रहे सियासी घमासान के बीच मात्र दो विधायकों वाली भारतीय ट्राइबल पार्टी किंग मेकर की भूमिका में आ गई है. बीटीपी का दावा है कि राजस्थान के सियासी संकट के समाधान में उसकी भूमिका काफी महत्वपूर्ण होने वाली है.
राजस्थान में शुरू हुई सियासी खींचातानी के बाद से ही बीटीपी ने अपने दोनों विधायकों को सतर्क रहने को कहा था. 13 जुलाई को पार्टी ने व्हिप जारी कर दोनों विधायकों से कहा था कि वो भाजपा या कांग्रेस किसी भी पक्ष को समर्थन न करें. लेकिन बाद में उन्हेंने गहलोत खेमे का खुलकर समर्थन करने का एलान कर दिया.
बीटीपी की ओर से कहा गया है कि आदिवासी इलाकों से जुड़ी समस्याओं और वहां के विकास को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बातचीत हुई. उन्होंने हर समस्या के समाधान का अश्वासन दिया. इसके बाद ही हमने उनका समर्थन् करने की बात कही है.
डूंगरपुर जिले की सागवाड़ा विधानसभा सीट से विधायक डिंडोर ने कहा कि पहले हमारी मांगें पूरी नहीं हुई थी इसलिए हमने गीलोत सरकार का समर्थन नहीं किया था मगर अब उन्होंने हममें आश्वासन दिया है इसके बाद ही हम उनका समर्थन कर रहे हैं. दूसरे विधायक रोत ने कहा कि हमारा एजेंडा आदिवासी क्षेत्र का विकास है. हमने मुख्यमंत्री गहलोत के सामने 17 मांगें रखी हैं.
The post राजस्थान के सियासी संकट में मात्र दो विधायकों वाली पार्टी बन सकती है किंग मेकर! appeared first on AKHBAAR TIMES.