CORONA मरीजों को लेकर यूपी की योगी सरकार ने किया फैसला, अब मिलेगी ये सुविधा

Share and Spread the love

उत्तर प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना मरीजों के मामले को लेकर राज्य सरकार ने बड़ा फैसला किया है. स्वास्थ्य विभाग की चुनौतियों को देखते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने बड़ा फैसला किया है.
काफी समय से होम आइशोलेशन को लेकर उठी रही मांग पर सीएम योगी ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा पहले से निर्धारित प्रोटोकाल के अधीन शर्तों के साथ होम आइशोलेशन की अनुमति प्रदान की जाएगी.
ऐसा इसलिए किया जा रहा है क्योंकि ये बात संज्ञान में आई है कि कोविड-19 के लक्षणरहित संक्रमित लोग बीमारी को छिपा रहे है जिससे आने वाले दिनों में संक्रमण और बढ़ सकता है.

टीम-11 के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई बैठक में ये निर्णय लिया गया कि रोगी और उसके परिवार को होम आइशोलेशन के प्रोटोकाल का पालन करना अनिवार्य होगा.
हालांकि उन्होंने इस दौरान कहा कि राज्य सरकार के पास कोविड अस्पताल में पर्याप्त संख्या में बेड्स की मात्रा है. उन्होंने कहा कि कोविड-19 से बचाव के बारे में व्यापर रुप से जनजागरुकता अभियान को चलाया जाए.
इसके साथ ही टीम इलेवन की बैठक में लखनऊ, कानपुर, बस्ती, प्रयागराज, बरेली, गोरखपुर, बलिया, झांसी, मुरादाबाद और बनारस में डाक्टरों की विशेष टीम भेजने के निर्देश दिए हैं.
गौरतलब है कि इस समय यूपी में कोरोना केसेज के मामले में लगातार बढ़ोत्तरी देखने को मिल रही है. प्रदेश में अभी तक कोरोना संक्रमण के लगभग 50 हजार मामले सामने आ चुके हैं.
The post CORONA मरीजों को लेकर यूपी की योगी सरकार ने किया फैसला, अब मिलेगी ये सुविधा appeared first on AKHBAAR TIMES.