विकास दुबे एनकाउंटर पर बोले CJI, कहा मामला सिर्फ विकास का नहीं पूरी व्यवस्था ही दांव पर

Share and Spread the love

कानपुर के कुख्यात अपराधी विकास दुबे एनकाउंटर का मसला सुप्रीम कोर्ट की चौखट पर जा पहुंचा है. आज सर्वोच्य अदालत में इस मामले को लेकर अहम सुनवाई हुई. सुनवाई के दौरान मुख्य न्यायाधीश ने कहा कि मामला सिर्फ एक एनकाउंटर का नहीं बल्कि सवाल पूरी व्यवस्था ही दांव पर लगी हुई है.
विकास दुबे मामले को लेकर चल रही बहस के दौरान अदालत ने कहा कि हम इस बात से काफी हैरान हैं कि इतने ज्यादा मामलों में वंछित अपराधी को जमानत कैसे मिल गई. कोर्ट ने उत्तर प्रदेश सरकार को कड़ी फटकार लगाते हुए कहा कि हमें सभी आदेशों की सटीक रिपोर्ट दें, क्योंकि ये सिस्टम की विफलता को दर्शाता है.
image credit-social mediaसुनवाई के दौरा डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी की ओर से पेश वकील हरीश साल्वे ने कहा कि ये मामला तेलंगाना मामले से अलग है. उन्होंने बताया कि किस तरह विकास दुबे ने 8 पुलिकर्मियों को बेरहमी से मार दिया. मुख्य न्यायाधीश ने कहा कि इस जांच से कानून का शासन ही मजबूत होगा और पुलिस का मनोबल बढ़ेगा.
सीजेआई ने विकास दुबे को लेकर दिए गए सभी आदेशों को तलब किया है. बता दें कि कानपुर के बिकरू गांव में हुई घटना के एक सप्ताह बाद विकास दुबे को पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया.

PILs seeking court-monitored probe in encounter of #VikasDubey &his aides: SC says, there’s difference b/w those killed here, & in Hyderabad where rapists didn’t have any arms but you (UP) as state govt are responsible to maintain rule of law. It requires arrests,trial&sentencing pic.twitter.com/P28Xi8Ably
— ANI (@ANI) July 20, 2020

The post विकास दुबे एनकाउंटर पर बोले CJI, कहा मामला सिर्फ विकास का नहीं पूरी व्यवस्था ही दांव पर appeared first on AKHBAAR TIMES.