पेट्रोल-डीजल पर टैक्स बढ़ाकर जनता को लूट रही है मोदी सरकारः कांग्रेस नेता ललन कुमार

Share and Spread the love

बिहार कांग्रेस कमेटी के संगठन प्रभारी ब्रजेश कुमार पांडेय और बिहार युवा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ललन कुमार ने पेट्रोल-डीजल पर टैक्स बढ़ाने का विरोध करते हुए कहा है कि तेल की कीमतों में कमी न करके जनता की जेब पर डाका डाला जा रहा है.
कांग्रेस नेताओं ने मीडिया को बयान जारी करते हुए कहा कि केंद्र की मोदी सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि पूरे विश्व में कच्चे तेल की कीमत मे भारी गिरावट आई है. जिसका फायदा अन्य देशों की सरकारें अपनी जनता को दे रही है परंतु भारत में नरेंद्र मोदी की सरकार जो कहती है कि सबका विश्वास जैसे वाक्य बोलकर आम जनता की जेब पर डाका डाल रही है.

कांग्रेस नेता ब्रजेश पांडेय ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल का मूल्य अपने सबसे निचले स्तर पर पहुंच गया जोकि माइनस 37.63 डॉलर प्रति बैरल पहुंच गई वहीं भारतीय बास्केट में कच्चे तेल का मूल्य 12 साल के अपने सबसे निचले स्तर पर यानी 30 डॉलर प्रति बैरल से भी कम हो गया.
अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल का मूल्य अपने सबसे निचले स्तर पर पहुंच गया जोकि माइनस 37.63 डॉलर प्रति बैरल पहुंच गई वहीं भारतीय बास्केट में कच्चे तेल का मूल्य 12 साल के अपने सबसे निचले स्तर पर यानी 30 डॉलर प्रति बैरल से भी कम हो गया. कीमतें इतनी कम होने के बावजूद भी भारत में दाम घटाने की बजाए बढ़ाए जा रहे हैं जो कि न्यायसंगत नहीं है.

युवा कांग्रेस नेता ललन कुमार ने कहा कि केंद्र सरकार इस महामारी की आड़ में पेट्रोलियम पदार्थों की कीमत में कमी नहीं करके जनता को खुलेआम लूट रही है. जोकि सरासर गलत है मोदी जी पहले से ही करीब 23.50 रुपए प्रति लीटर कि दर से यूपीए सरकार की अपेक्षा ज्यादा एक्साइज ड्यूटी ले रहे थे उसके बाद कच्चे तेल की कीमत में कमी का फायदा जनता को नहीं दिया जा रहा है.
उन्होंने कहा कि अमेरिका में पेट्रोल पानी से भी सस्ता मिल रहा है वहीं भारत में ये रू 75 प्रति लीटर के हिसाब से मिल रहा है. कांग्रेस नेता ने कहा कि जब यूपीए की सरकार थी तो यह लोग पेट्रोल एवं डीजल एवं गैस के बढ़े दामों का विरोध कर रहे थे. आज इन्हें क्या हो गया ना ही पेट्रोल के दाम कम कर रहे हैं ना ही डीजल के और ना ही गैस के दाम कम कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि सरकार को जनता के हित में तेल की कीमतों में कमी करनी चाहिए.
The post पेट्रोल-डीजल पर टैक्स बढ़ाकर जनता को लूट रही है मोदी सरकारः कांग्रेस नेता ललन कुमार appeared first on AKHBAAR TIMES.