मध्यप्रदेश के राज्यपाल लाल जी टंडन का हुआ निधन, पीएम नरेंद्र मोदी, अखिलेश समेत इन राजनेताओं ने जताया शोक

Share and Spread the love

image credit-social mediaमध्यप्रदेश के राज्यपाल लाल जी टंडन का 85 साल की आयु में निधन हो गया. इसकी जानकारी उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री और उनके बेटे आशुतोष टंडन में ट्विटर पर एक पोस्ट के माध्यम से साझा की. उन्होंने अपने द्वारा लिखे गए ट्वीट में लिखा कि बाबू जी नहीं रहें. उनके निधन पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शोक व्यक्त किया है.
वहीं उत्तर प्रदेश सरकार के एक प्रवक्ता के अनुसार यूपी में तीन दिन के लिए राजकीय अवकाश की भी घोषणा की गई है. राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मध्यप्रदेश के राज्यपाल लाल जी टंडन के निधन पर दुःख जताते हुए एक ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने लिखा कि लाल जी टंडन के निधन से हमने एक महान नेता को खो दिया है. जिन्होंने लखनऊ का सांस्कृतिक परिष्कार किया जो कि कुशाग्रबुद्धि वाले राजनेता थे. मैं उनके निधन पर गहरा शोक व्यक् करता हूं. उनके परिवार और दोस्तों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना.
वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर करहा लाल जी टंडन जो समाज सेवा के उनके अथक प्रयासों के लिए याद किया जाएगा. उन्होंने उत्तर प्रदेश में भाजपा को मजबूत करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. उन्होंने एक प्रभावी प्रशासक के रुप में अपनी पहचान बनाई, हमेशा लोक कल्याण को महत्व दिया. उनके निधन से दुखी हूं.
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए कहा कि दुखद ! वरिष्ठ राजनेता, लखनऊ के पूर्व सांसद एवं पूर्व मंत्री मध्य प्रदेश के राज्यपाल श्री लालजी टंडन जी का लंबी बीमारी के बाद निधन अपूरणीय क्षति।राजनीतिक कौशल एवं शिष्टाचार के लिए वे सदैव स्मरणीय रहेंगे। दिवंगत आत्मा को शांति, शोकाकुल परिजनों को शक्ति दे भगवान।भावभीनी श्रद्धांजलि!

Shri Lalji Tandon will be remembered for his untiring efforts to serve society. He played a key role in strengthening the BJP in Uttar Pradesh. He made a mark as an effective administrator, always giving importance of public welfare. Anguished by his passing away. pic.twitter.com/6GeYOb5ApI
— Narendra Modi (@narendramodi) July 21, 2020

The post मध्यप्रदेश के राज्यपाल लाल जी टंडन का हुआ निधन, पीएम नरेंद्र मोदी, अखिलेश समेत इन राजनेताओं ने जताया शोक appeared first on AKHBAAR TIMES.