ट्रंप, इवांका और सुंदर पिचाई जहां से पढ़े, उसी बिजनेस स्कूल से सचिन पायलट ने ली डिग्री, कितनी है फीस?

Share and Spread the love

राजस्थान की सियासत में सरगर्मी बढ़ाने वाले सचिन पायलट अपने रवैये पर अडिग हैं. जबकि राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आरोप लगाते हैं कि पायलट शुरुआत से ही उनकी सरकार के खिलाफ साजिश रच रहे थे. यह सियासी घमासान अब हाईकोर्ट तक पहुंच चुका है.
हाल ही में अशोक गहलोत ने सचिन पायलट पर निशाना साधते हुए कहा था कि अच्छी अंग्रेजी बोलना, अच्छी बाईट देना और हैंडसम होना सब कुछ नहीं होता है. ऐसे में पढ़े लिखे नेताओं को लेकर चर्चा शुरू हो गयी.
सचिन पायलट ने अच्छी शिक्षा हासिल की है. इस वक्त देश की राजनीति में तेज-तर्रार युवा नेताओं में उनकी गिनती होती है. सचिन दिवंगत नेता राजेश पायलट के पुत्र हैं. 1997 में उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में जन्मे सचिन पायलट ने शुरूआती शिक्षा दिल्ली के एयरफ़ोर्स बाल भारती स्कूल से हासिल की.
इसके बाद दिल्ली के सेंट स्टीफेंस कॉलेज से अंग्रेजी में ग्रेजुएशन किया. जिसके बाद आईएमटी गाजियाबाद से मार्केटिंग में डिप्लोमा किया. इसके बाद वह अमेरिका चले गए. अमेरिका में सचिन पायलट ने पेंसिल्वेनिया यूनिवर्सिटी के व्हार्टन बिजनेस स्कूल से एमबीए किया.
अमेरिका के इस बिजनेस कॉलेज की गिनती दुनिया के टॉप बिजनेस कॉलेज में होती है. इस कॉलेज की सालाना फीस 84 लाख रूपये है. व्हार्टन बिजनेस स्कूल में ही अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, उनकी बेटी इवांका ट्रंप, गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई, रिलायंस ग्रुप के चेयरमैन अनिल अंबानी जैसी हस्तियों ने डिग्री हासिल की है.
The post ट्रंप, इवांका और सुंदर पिचाई जहां से पढ़े, उसी बिजनेस स्कूल से सचिन पायलट ने ली डिग्री, कितनी है फीस? appeared first on AKHBAAR TIMES.