बड़ी खबरः सीएम योगी ने दिया आदेश, एक हफ्ते में पूरी हो जाएगी 69000 शिक्षक भर्ती

Share and Spread the love

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिया है कि कोर्ट के निर्णय के क्रम में एक सप्ताह के भीतर 69000 शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया को सुनिश्चित किया जाए. उन्होंने इस दौरान ये भी कहा कि कोर्ट के निर्णय से ही शिक्षकों की भर्ती का मार्ग प्रशस्त हुआ है. इससे प्रदेश के विद्यालयों को योग्य शिक्षक प्राप्त हो सकेंगे.
कोर्ट ने भी इस फैसले से ये स्पष्ट कर दिया है कि शिक्षक भर्ती के प्रकरण में राज्य सरकार का पक्ष और रणनीति बिल्कुल सही थी. गौरतलब है कि परिषदीय प्राथमिक स्कूलों में 69000 सहायक अध्यापकों की भर्ती 60-65 प्रतिशत अंकों के आधार पर ही तीन महीने के अंदर कराने का आदेश हाईकोर्ट की लखनऊ बेंट ने बुधवार को ही जारी किया था.

इसी के साथ पिछले 15 महीनों से मेरिट पर भर्ती के लिए कानूनी लड़ाई लड़ रहे थे. इस आदेश के बाद कानूनी लड़ाई लड़ रहे अभ्यर्थियों में खुशी की लहर दौड़ गई. 6 जनवरी 2019 को आयोजित हुई लिखित परीक्षा परिणाम के अंतिम परिणाम पर परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय की तैयारियां पूरी हैं.
माना जा रहा है कि एक हफ्ते के बाद परिणाम को घोषित कर दिया जाएगा. हाईकोर्ट के आदेश की प्रमाणित प्रति मिलने के बाद शासन को भेजी जाएगी. शासन इसके कानूनी पहलुओं का अध्ययन करने के लिए न्याय विभाग को देगा. न्याय विभाग की सलाह मिलने पर शासन परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय को आवश्यक निर्देश जारी करेगी. उसके दो या तीन बाद ही परिणाम को जारी कर दिया.
The post बड़ी खबरः सीएम योगी ने दिया आदेश, एक हफ्ते में पूरी हो जाएगी 69000 शिक्षक भर्ती appeared first on AKHBAAR TIMES.