दिल्ली में अब गरीबों के घरों में सीधे पहुंचेगा राशन, लागू हुई ये नई योजना? जानें कैसा मिलेगा लाभ

Share and Spread the love

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की ओर से गरीबों के लिए बड़ा एलान किया है. सीएम अरविंद केजरीवाल ने इस स्कीम का एलान करते हुए कहा कि अब गरीबों की घरों तक राशन पहुंचाने का काम किया जाएगा. इस दौरान सीएम अरविंद केजरीवाल की ओर से किए गए प्रेस कांफ्रेंस में जानकारी देते हुए कहा हमने क्रांतिकारी फैसला लिया है. हमारी सरकार ने मुख्यमंत्री घर-घर राशन योजना को मंजूरी दी है.
इस स्कीम के तहत लोगों को अब राशन की दुकान पर नहीं जानमा होगा, राशन अब सीधे लोगों के घरों तक पहुंचेगा. अरविंद केजरीवाल ने स्कीम की जानकारी देते हुए कहा कि जिन घरों में राशन की होम डिलीवरी होगी, उसमें गेंहू के बजाय आटा देने का काम किया जाएगा. इसके अलावा दूसरा विकल्प भी लोगों को दिया है जिसमें कहा गया है कि अगर लोगों को दुकान से ही राशन लेना है तो वो ऐसा भी कर सकता है.

कहा कि होम डिलीरी  के तहत लोगों को सीधे आटा उपलब्ध कराया जाएगा. जबकि दुकानों से गेंहू ही मिलेगा. हालांकि इस दौरान उन्होंने कहा कि इस स्कीम को चालू करने में 6 से 7 महीने का समय लग सकता है. बकौल केजरीवाल इस स्कीम के साथ ही वन नेशन वन राशन कार्ड स्कीम को भी चालू किया जाएगा. इससे किसी को किसी प्रकार की समस्या से दो चार नहीं होना पड़ेगा.
The post दिल्ली में अब गरीबों के घरों में सीधे पहुंचेगा राशन, लागू हुई ये नई योजना? जानें कैसा मिलेगा लाभ appeared first on AKHBAAR TIMES.