ज्योतिषाचार्य का अपहरण कर फिरौती मांगने के आरोप में पूर्व भाजपा नेता सहित तीन गिरफ्तार

Share and Spread the love

मध्यप्रदेश से उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक चमत्कारिक बक्सा देखने आए ज्योतिषाचार्य और उनके ड्राइवर का अपहरण करने के आरोपी पूर्व भाजपा नेता सहित तीन लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर पूरे मामले का खुलासा कर दिया. ज्योतिषी और उनके ड्राइवर को सकुशल मुक्त करा लिया गया है.
मध्यप्रदेश के खंडवा में रहने वाले सुशील तिवारी ज्योतिषाचार्य हैं. कानपुर देहात निवासी भाजपा के पूर्व जिला मंत्री सत्यम चौहान ने उनसे फोन कर बताया कि उसके पास एक चमत्कारिक बक्सा है. वो इसे कानपुर आकर देख लें. सत्यम के कहने पर वो अपने ड्राइवर के साथ कानपुर देहात के अकबरपुर पहुंच गए.
इसके बाद दोनों रहस्यमय ढंग से लापता हो गए. फोन बंद आने पर उनकी पत्नी परेशान हुई और नजदीकी पुलिस थाने में पूरी बात बताई. कुछ ही देर बाद उनके पास एक करोड़ की फिरौती के लिए फोन पहुंच गया. ज्योतिषी की पत्नी ने पुलिस को इस फोन के बारे में भी बता दिया. इसके बाद पुलिस सक्रिय हुई और छानबीन शुरू कर दी.

पुलिस सबसे पहले भाजपा नेता की तलाश में गई तो वो लापता मिला. इसके बाद पुलिस ने सर्विलांस की मदद से उनकी लोकेशन हासिल की और रनिया के एक मकान में दबिश देकर सबको मौके से गिरफ्तार कर लिया. अपहरणकर्ताओं ने इस दौरान उनके खाते से 2.35 लाख भी निकाल लिए.
कानपुर देहात भाजपा जिलाध्यक्ष का कहना है कि सत्यम चौहान को पार्टी ने पहले ही बाहर निकाल दिया है. उसकी सदस्यता भी रद्द की जा चुकी है. उसका पार्टी से कोई संबंध नहीं है.
The post ज्योतिषाचार्य का अपहरण कर फिरौती मांगने के आरोप में पूर्व भाजपा नेता सहित तीन गिरफ्तार appeared first on AKHBAAR TIMES.