सरकार ने अभिभावकों से पूछा ‘कब खोले जाएं स्कूल’, लोग बोल रहे वैक्सीन के बाद

Share and Spread the love

देश में कोरोना वायरस के प्रसार की शुरुआत होने पर लॉकडाउन लगा दिया गया था. जिसके बाद से शिक्षा संस्थान बंद हैं. फिलहाल अनुमान नहीं लगाया जा सकता कि मौजूदा स्थिति कब तक बरकार रहेगी. इस बीच सरकार ने अभिभावकों से पूछा कि वे बताएं कब तक स्कूल खोले जाने चाहिए.
केन्द्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने सभी राज्यों व केंद्र शासित प्रदेशों के शिक्षा सचिवों को पत्र लिखा है. जिसमें कहा गया है कि स्कूल फिर से खोले जाने को लेकर अभिभावकों से उनकी राय ली जाए.
मंत्रालय की ओर से कहा गया कि अभिभावकों से पूछा जाए कि वे स्कूल को दोबारा कब खोले जाने पर सुविधाजनक महसूस करते हैं. उनके मुताबिक स्कूल अगस्त, सितम्बर या फिर अक्टूबर किस महीने में खोला जाना चाहिए. इसके साथ ही कहा गया कि अभिभावक छात्रों की सुरक्षा से जुड़े विषय पर कोई सुझाव देना चाहें तो दे सकते हैं.
कुछ अभिभावकों की प्रतिक्रियाएं आई हैं कि जब तक कोरोना की वैक्सीन न बन जाए तब तक स्कूल न खोले जाएं. या फिर लम्बे समय तक कोरोना संक्रमण के मरीज न आने पर ऐसा किया जाए.
गौरतलब है कि मार्च महीने से ही स्कूल बंद हैं. इस बीच स्कूलों की ओर से ऑनलाइन क्लासेस शुरू की गयीं. ऐसे में अभिभावकों की सबसे बड़ी चिंता है कि इसके जरिए बच्चों का सिलेबस कैसे पूरा होगा.
The post सरकार ने अभिभावकों से पूछा ‘कब खोले जाएं स्कूल’, लोग बोल रहे वैक्सीन के बाद appeared first on AKHBAAR TIMES.