सरकार ये न जताए कि हम ही सब कर रहे हैं, जनता महंगा पेट्रोल खरीदकर दे रही है योगदानः ललित मोहन

Share and Spread the love

वंचित समाज पार्टी के चुनाव अभियान समिति के चेयरमैन ललित मोहन सिंह नें इस मुश्किल दौर में भी महंगा पेट्रोल-डीजल खरीदने पर भारत की जनता का आभार व्यक्त करते हुए केंद्र की मोदी सरकार पर जोरदार तंज कसा है.
ललित मोहन ने कहा कि भारत सरकार अपने आप को मसीहा न साबित करे कि वो इस मुश्किल दौर में लोगों की मदद कर रही है. सरकार ने जो खर्च किया है उससे कहीं ज्यादा अर्जित करने के लिए पेट्रोल-डीजल पर टैक्स की दरें बढ़ा दी हैं. उन्होंने कहा कि तारीफ की असली हकदार तो भारत की जनता है जो इस वित्तीय संकट के दौर में भी बाजार से दोगुने दाम पर तेल का भुगतान कर रही है. सरकार ये न कहे कि जनता ने क्या किया है.

ललित मोहन सिंह ने कहा कि नकदी-तंगी वाली सरकार को इस राजस्व में 1.6 लाख करोड़ रुपये के करीब अतिरिक्त राजस्व मिलेगा, जो कि पेट्रोल और डीजल पर उत्पाद शुल्क में रिकॉर्ड वृद्धि से ही संभव है, जो धीमी अर्थव्यवस्था में खोए राजस्व को बढ़ाने और व्यवसायों के कारण कारोबार बंद करने में मदद करेगा.
उन्होंने कहा कि मंगलवार देर शाम, सरकार ने पेट्रोल पर उत्पाद शुल्क में 10 रुपये प्रति लीटर और डीजल पर 13 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी के साथ अंतरराष्ट्रीय तेल की कीमतों में दो दशक के निचले स्तर पर आने से, अपने लाभ में बढ़ोतरी करने का काम किया है.
The post सरकार ये न जताए कि हम ही सब कर रहे हैं, जनता महंगा पेट्रोल खरीदकर दे रही है योगदानः ललित मोहन appeared first on AKHBAAR TIMES.