अखिलेश यादव की मौजूदगी में बसपा के इस कद्दावर नेता ने समाजवादी पार्टी की ली सदस्यता

Share and Spread the love

मिशन 2022 की तैयारी में जुटी समाजवादी पार्टी के लिए आज के दिन बेहद की शुभ साबित हुआ. आज बसपा के कद्दावर नेता और कैसरगंज लोकसभा क्षेत्र से पूर्व सांसद प्रत्याशी रहे चंद्रदेव राम यादव ने समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण कर ली.
इस दौरान सपा मुखिया अखिलेश यादव और प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल भी सपा मुख्यालय में मौजूद थे. चंद्रदेव राम यादव कांशीराम से प्रभावति होकर 1984 में बसपा में शामिल हुए थे. उनका शुरूआती राजनीतिक जीवन काफी संघर्षपूर्ण रहा. अपने संघर्ष के दम पर उन्होंने मुबाकरपुर विधानसभा सीट से कैबिनेट मंत्री तक का सफर तय किया.
दिसंबर 2019 में उन्होंने बसपा से इस्तीफा दे दिया. आज उन्होंने अखिलेश यादव की मौजूदगी में सपा में अपनी नई पारी की शुरूआत कर दी. चंद्रदेव राम यादव से पहले बसपा के तमाम नेता समाजवादी पार्टी में शामिल हो चुके हैं.

बता दें कि 2019 लोकसभा चुनाव सपा और बसपा ने गठबंधन में लड़ा था. चुनाव के बाद दोनों दलों का गठबंधन टूट गया और फिर दोनों ने अपनी अपनी राह पकड़ ली.
इस दौरान दोनों दलों के नेताओं के बीच काफी नजदीकियां हो गई. इसके बाद ही कई बड़े बसपा नेताओं ने सपा का दामन थाम लिया. फिलहाल ये सिलसिला अभी जारी है. यूपी में साल 2022 में विधानसभा चुनाव होने हैं.
The post अखिलेश यादव की मौजूदगी में बसपा के इस कद्दावर नेता ने समाजवादी पार्टी की ली सदस्यता appeared first on AKHBAAR TIMES.