केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत की मुश्किलों में इजाफा, कोर्ट ने इस मामले में दिए जांच के आदेश?

Share and Spread the love

image credit-gettyराजस्थान के आडियो क्लिप विवाद में आरोप लगने के बाद केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत अब मुश्किलों में फंसते हुए नजर आ रहे हैं. जयपुर की एडीजे कोर्ट की ओर से इस मामले में केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के खिलाफ जांच के आदेश दे दिए हैं.
गौरतलब है कि याचिओं की ओर से दायर किए गए रिवीजन के मुताबिक उनके द्वारा संजीवनी क्रेडिट को-आपरेटिव सोसायटी में लाखों रुपये जमा कराए थे. सोसायटी द्वारा इस पैसे को गजेंद्र सिहं शेखावत और उनके सहयोगियों की कंपनी में लगाया था.
इसी बीच सोसायटी करोड़ों रुपये के घोटाले में फंस गई. इस घोटाले की जांच एसओजी कर रही थी. एसओजी ने इस मामले में उनके खिलाफ जांच लंबित रखकर कोर्ट में चालान पेश कर दिया, इस पर गुमान सिंह और लालू सिंह ने कोर्ट में रिवीजन प्रार्थना पत्र लगाया, इस प्रार्थना पत्र पर सुनवाई के बाद कोर्ट ने केंद्रीय मंत्री के खिलाफ जांच के आदेश दे दिए हैं.
गौरतलब है कि केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के खिलाफ राजस्थान में चल रहे सियासी संग्राम में भी इनका नाम सामने आया था. गहलोत खेमे की ओर से जारी किए गए इस आडियो क्लिप में विधायकों की खरीद फरोख्त के आरोप लगे थे.
इस मामले में तत्काल प्रभाव से सरकार के मुख्य सचेतक की भूमिका में डा. महेश जोशी ने एसओजी में मामले को दर्ज कराया था. इसमें आवाज को कथित तौर पर गजेंद्र सिंह शेखावत की बताई गई है. हालांकि इस बारे में गजेंद्र सिंह ने साफ मना कर दिया था कि ये आवाज उनकी नहीं हैं. एसओजी की ओर से केंद्रीय मंत्री को इस संदर्भ में भी नोटिस भेजा गया है.
The post केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत की मुश्किलों में इजाफा, कोर्ट ने इस मामले में दिए जांच के आदेश? appeared first on AKHBAAR TIMES.