एक शख्स की छवि बनाने के लिए पूरे देश का विजन दांव पर लगा हुआ हैः राहुल गांधी

Share and Spread the love

कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों लगातार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साध रहे हैं. वो लगातार वीडियो संदेश जारी कर केंद्र सरकार के हर फैसले पर सवाल खड़े कर रहे हैं. कोरोना से लेकर पड़ोसी देशो से बिगड़ते रिश्ते और अर्थव्यवस्था को लेकर वो लगातार सवाल उठा रहे हैं.
गुरूवार को जारी वीडियो में राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि सिर्फ एक शख्स की छवि बनाने के चक्कर में पूरे देश का विजन दांव पर लगाया जा रहा है.
राहुल गांधी ने कहा कि प्रधानमंत्री का ध्यान सिर्फ अपनी इमेज बनाने पर है. हमारी संस्थाएं भी इसी काम में लगी हुई हैं. जबकि किसी एक इंसान की छवि राष्ट्रीय विजन का विकल्प नहीं हो सकती.

उन्होंने कहा कि आप चीनियों के साथ मानसिक मजबूती से मुकबला कर सकते हैं मगर सवाल ये उठता है कि भारत को चीन से कैसे निपटना है. जब आप उनसे मजबूत स्थिती में होंगे तो ही आप मुकाबला कर पाएंगे.
राहुल गांधी ने कहा कि अगर चीन ने हमारी कमजोरी पकड़ ली तो गड़बड़ हो जाएगी. उन्होंने कहा कि आप बिना किसी विजन के चीन से नहीं निपट सकते.
चीन की ओआरओबी योजना का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि ये धरती की प्रकृति को बदलने के प्रयास की तरह है. राहुल गांधी ने कहा कि हमें अपनी सोंच और तरीका बदलना होगा.

PM is 100% focused on building his own image. India’s captured institutions are all busy doing this task.
One man’s image is not a substitute for a national vision. pic.twitter.com/8L1KSzXpiJ
— Rahul Gandhi (@RahulGandhi) July 23, 2020

The post एक शख्स की छवि बनाने के लिए पूरे देश का विजन दांव पर लगा हुआ हैः राहुल गांधी appeared first on AKHBAAR TIMES.