CORONA काल में मध्यप्रदेश में उपचुनाव होगें या नहीं ? कल होगा फैसला

Share and Spread the love

देश में कोरोना वायरस के कारण उपजे संकट के कारण मध्यप्रदेश सहित अन्य सूबों की विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होना है लेकिन कोरोना संकट के कारण तारीखों का एलान नहीं हो पा रहा है. चुनाव तारीखों को लेकर कयास लगाए जाते रहे हैं.
इस बीच निर्वाचन आयोग की ओर से शुक्रवार को राज्यों में लंबितद उपचुनावों को लेकर बैठक करने वाला है. इस बैठक में मध्यप्रदेश में खाली पड़ी 25 विधानसभा सीटों को लेकर भी चर्चा होगी इस दौरान इस बात को लेकर चर्चा की जाएगी कि इस तरह के माहौल में उपचुनाव कराए जा सकते हैं या नहीं.

गौरतलब है कि मध्यप्रदेश में 230 विधानसभा सीटो में से 26 सीटें मौजूदा समय में खाली है, दो सीटें जहां विधायकों के निधन की वजह से खाली पड़ी हैं. वहीं 22 सीटें सिंधिया समर्थकों के इस्तीफे के बाद खाली हई हैं. इसके अलावा हाल ही में 2 और कांग्रेस विधायकों ने पार्टी को छोड़ते हुए बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की है. ऐसे में 26 सीटों पर उपचुना होगा.
ये चुनाव ही इस परिणाम को भी निर्भर करेगा कि आने वाले समय़ में बीजेपी की सरकार बनी रहेगी या जाएगी. वहीं इन विधानसभा सीटों पर होने वाले चुनाव को लेकर दोनों ही दलों ने पूर्ण रुप से तैयारी शुरु कर दी है. साल 2018 की तर्ज पर ही कांग्रेस ने चुनाव लड़ने का फैसला किया है इस दौरान मिनी वचन पत्र को जारी करने का फैसला किया.
The post CORONA काल में मध्यप्रदेश में उपचुनाव होगें या नहीं ? कल होगा फैसला appeared first on AKHBAAR TIMES.