मास्क नहीं पहनने पर एक लाख का जुर्माना 2 साल की जेल, इस राज्य ने लागू किया नया नियम

Share and Spread the love

देशभर में लगातार बढ़ रहे कोरोना मरीजों की संख्या ने केंद्र और राज्य सरकारों को गहरी चिंता में डाल दिया है. हालत ये हो गई है कि अब तो रोजाना लगभग 40 हजार तक नए मामले सामने आ रहे हैं. भारत में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 12 लाख पार कर गया है.
कोरोना के बढ़ते मामलों को काबू करने के लिए कई राज्यों ने अब अधिक सख्ती बरतनी शुरू कर दी है. झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार ने कोरोना सेफ्टी मानकों के उल्लंघन पर जुर्माने की राशि में बेतहाशा वृद्धि कर दी है.
झारखंड सरकार की ओर से जारी नई गाइडलाइन के तहत अब मास्क न पहनने, सामाजिक दूरी का पालन न करने, ऑफिस, दुकान आदि के लिए जारी दिशा निर्देशों का पालन न करने पर एक लाख का जुर्माना और 2 साल की जेल हो सकती है.

बुधवार को कैबिनेट की बैठक में इस प्रस्ताव पर मुहर लग गई. अभी तक राज्य में इसे लेकर कोई कानून नहीं था. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि समय-समय पर सख्ती करने की जरूरत होती है इसीलिए सरकार ने ये निर्णय लिया है.
बता दें कि झारखंड में कोरोना कोरोना संक्रमितों की संख्या 6 हजार 485 पहुंच गई है. बीते 24 घंटों के दौरान यहां 326 नए मामले सामने आए थे.
The post मास्क नहीं पहनने पर एक लाख का जुर्माना 2 साल की जेल, इस राज्य ने लागू किया नया नियम appeared first on AKHBAAR TIMES.