शराब की दुकाने खोलने को लेकर योगी सरकार ने जारी किया नया आदेश, मिली छूट

Share and Spread the love

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों ने केंद्र और राज्य सरकारों के माथे पर चिंता की लकीरें खींच दी हैं. कोरोना को काबू करने के लिए उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने प्रत्येक शुक्रवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह 5 बजे तक के लॉकडाउन का एलान कर रखा है. इस दौरान सभी व्यापारिक गतिविधियों पर पाबंदी की गई है. इस दौरान शराब की दुकानों को खोलने की भी मनाही थी.
अब योगी सरकार ने नया आदेश जारी करते हुए कहा है कि कंटेनमेंट एरिया को छोड़कर अन्य सभी जगहों पर शनिवार और रविवार को भी शराब की दुकाने खोली जा सकेंगी. इस संबंध में अपर मुख्य सचिव संजय भूसरेड्डी ने सभी मंडलों के कमिश्नर और सभी जिलाधिकारियों को पत्र भेजकर सूचित कर दिया है.

इस आदेश में कहा गया है कि कंटोनमेंट एरिया के बाहर जो भी शराब की दुकानें होंगी उन्हें साप्ताहिक बंदी से मुक्त रखा जाएगा. शनिवार और रविवार को सुबह 10 बजे से रात 9 बजे तक सभी देशी मदिरा, विदेशी मदिरा, बीयर, भांग की फुटकर दुकाने और माडल शाप को खोलने की अनुमति रहेगी.
बता दें कि इससे पहले देशव्यापी लॉकडाउन के दौरान भी सबसे पहले शराब की ही दुकानों को खोलने की अनुमति दी गई थी. शराब राजस्व का बड़ा साधन है. इसलिए इसे छूट दी जा रही है.
The post शराब की दुकाने खोलने को लेकर योगी सरकार ने जारी किया नया आदेश, मिली छूट appeared first on AKHBAAR TIMES.