कमलनाथ ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखकर अवसरवादियों को दूर रखकर लोकतंत्र को बचाने की अपील की

Share and Spread the love

image credit-gettyमध्यप्रदेश में सत्ता गंवाने के बाद कांग्रेस के विधायकों का लगातार इस्तीफा देना इससे कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं में नाराजगी देखी जा रही है. हाल ही में बीते 12 दिनो में कांग्रे के 3 विधायकों ने दलबदल कर बीजेपी में जा चुके हैं. इन सभी गतिविधियों को देखकर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ हैरान और नाराज दिखाई दे रहे हैं.
उन्होंने देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक पत्र लिखकर कहा है कि अवसरवादियों को दूर रखकर लोकतंत्र को बचाइए. कमलनाथ ने कोरोना महामारी के इस दौरान में प्रजातांत्रिक महामारी की तरफ पीएम मोदी क ध्यान आकर्षित किया है.
कमलनाथ ने अपनी चिट्ठी में लिखा है कि जिन राज्यों में विपक्ष की सरकारें हैंस उन्हें अनैतिक रुप से गिराने का प्रयास किया जा रहा है, कहा कि मध्यप्रदेश में सरकार गिराने के बाद अब विधायकों को प्रलोभन देकर उनके इस्तीफे दिलाकर बीजेपी में शामिल कराया जा रहा है. इस दौर में भी प्रदेश में उपचुनाव का बोझ ड़ाला जा रहा है, इससे प्रजातांत्रिक व्यवस्था खत्म हो रही है.

कमलनाथ ने इस पत्र के माध्यम से पीएम मोदी सेअनुरोध करते हुए कहा कि ऐसे अवसरवादी नेताओं को कोई भी अपनी सरकार या दल में जगह ना दे. पिछले 12 दिनों में कांग्रेस के मलहरा, नेपानगर और खंडवा के मंधाता से कांग्रेस विधायकों ने इस्तीफा देकर बीजेपी का दामन थाम लिया है जिसके बाद सूबे में कांग्रेस विधायकों की संख्या 87 ही रह गई है, इसके पहले ही 26 सीटों पर उपचुनाव होना था जो अब बढ़कर 27 हो गया है.
उपचुनाव को लेकर काफी समय से कयास लगाए जा रहे थे जिसको लेकर आज ही निर्वाचन आयोग की बैठक होनी है जिसमें ये निर्णय लिया जाएगा कि उपचुनाव कोरोना काल के इस दौर में कराए जाएं या नहीं.
The post कमलनाथ ने पीएम मोदी को चिट्ठी लिखकर अवसरवादियों को दूर रखकर लोकतंत्र को बचाने की अपील की appeared first on AKHBAAR TIMES.