देवेंद्र फडणवीस ने शाहूजी महाराज पर किया ऐसा ट्वीट, भड़के शिवाजी के वंशज ने की माफ़ी की मांग

Share and Spread the love

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने छत्रपति शाहूजी महामरज पर ऐसा ट्वीट किया कि विवाद खड़ा हो गया है. राज्यसभा सांसद और छत्रपति शिवाजी के वंशज संभाजी राजे ने महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री से महाराज के अनुयायियों की भावनाएं आहत करने पर माफ़ी मांगने के लिए कहा है.
संभाजी राजे ने ट्वीट कर पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से ये बात कही. करीब चार साल पहले राष्ट्रपति कोटे से संभाजी राजे को राज्यसभा के लिए मनोनीत किया गया था.
संभाजी राजे ने ट्वीट करते हुए लिखा कि पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को कल के प्रकरण के लिए माफ़ी मांगनी चाहिए. इससे मेरे सहित शिव-साहू के अनुयायियों की भावनाएं आहत हुई हैं.
दरअसल देवेंद्र फडणवीस ने बुधवार को ट्वीटर पर पोस्ट की थी. उन्होंने कोल्हापुर की तत्कालीन रियासत के छत्रपति शाहू महाराज को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि देते हुए उन्हें एक ‘सामाजिक कार्यकर्ता’ कहा था. हालांकि अपने इस ट्वीट को लेकर ट्रोल होने पर देवेंद्र फडणवीस ने ट्वीट को हटा दिया.

महाराष्ट्राच्या राजकारणाला, समाजकारणाला, अर्थकारणाला आधुनिकतेचा साज चढवणारे, व छत्रपती शिवाजी महाराजांनी स्थापन केलेल्या स्वराज्याचे ‘सुराज्य’ साकारणारे लोकोत्तर महापुरुष राजर्षी शाहू छत्रपतींचा आज स्मृतीदिन!
या महान छत्रपतींना त्रिवार मुजरा…! pic.twitter.com/YDsFDjJz3V
— Sambhaji Chhatrapati (@YuvrajSambhaji) May 6, 2020

मगर उनके इस ट्वीट के स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर वायरल हुए. कई लोगों ने आलोचना की. शाहूजी महाराज एक बहुत ही सम्मानित समाज सुधारक थे, जिन्होंने समानता और सामाजिक न्याय की रक्षा की.
The post देवेंद्र फडणवीस ने शाहूजी महाराज पर किया ऐसा ट्वीट, भड़के शिवाजी के वंशज ने की माफ़ी की मांग appeared first on AKHBAAR TIMES.