राजस्थानः कोर्ट के बाद राजभवन से गहलोत को झटका, विधायको ने लगाए नारे ‘हर जोर जुल्म की टक्कर में, इंसाफ हमारा नारा है’

Share and Spread the love

image credit-social mediaराजस्थान में सियासी संकट के बीच हाईकोर्ट के फैसले ने गहलोत सरकार के धड़कने बढ़ा दी है. शुक्रवार को विधानसभा स्पीकर द्वारा जारी किए नोटिस पर हाईकोर्ट द्वारा स्टे लगा दिया गया है. जिसके बाद से राज्य के सियासी घटनाक्रम में गहलोत सरकार पर संकट के बादल मंड़राने लगे हैं.
बदलते घटनाक्रम के बीच अशोक गहलोत विधायकों को लेकर राजभवन पहुंचे और विधानसभा सत्र बुलाने की अपील की, लेकिन राज्यपाल कलराज मिश्रा ने कोरोना महामारी का हवाला देते हुए इससे इंकार कर दिया है राज्यपाल ने कहा कि विमर्श के लिए अभी समय चाहिए.
कांग्रेस के मीडिया प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि बीजेपी गुंडागर्दी कर रही है. क्या राज्यपाल अनुच्छेद 174 में विधानसभा सत्र बुलाने से इंकार कर सकते हैं? कहा कि जब कांग्रेस की गहलोत सरकार विधानसभा सत्र बुलाना चाह रही है तो बीजेपी इससे भाग क्यो रही है? कब तक जनमत का चीरहरण करोगे?
इससे पहले भी रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा था कि सत्य, जनता व संख्या हमारे साथ है, भाजपा द्वारा लोकतंत्र की हत्या के प्रयायों के खिलाफ हमारी इंसाफ की मांग जारी रहेगी, सत्यमेव जयते. राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार के समर्थक विधायकों ने शुक्रवार को राजभवन में इंकलाब जिंदाबाद के नारे लगाए.
गौरतलब है कि सीएम अशोक गहलोत की अगुवाई में ही राज्यपाल कलराज मिश्रा से मिलने और विधानसभा सत्र को बुलाने का आग्रह करने के लिए ये विधायक राजभवन पहुंचे थे. इनके साथ कई निर्दलीय विधायक भी पहुंचे थे. जब सीएम अशोक गहलोत राज्यपाल कलराज मिश्रा से मुलाकात कर रहे थे, तो बाहर विधायक हर जोर जुल्म की टक्टर में इंसाफ हमारा नारा है. इंकलाब जिंदाबाद, अशोक गहलोत तुम संघर्ष करो हम तुम्हारे साथ हैं, इस तरह के नारे लगाए जा रहे थे.
The post राजस्थानः कोर्ट के बाद राजभवन से गहलोत को झटका, विधायको ने लगाए नारे ‘हर जोर जुल्म की टक्कर में, इंसाफ हमारा नारा है’ appeared first on AKHBAAR TIMES.