जून-जुलाई में चरम पर होगा कोरोना वायरसः एम्स निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया

Share and Spread the love

कोरोना वायरस ने भारत के साथ-साथ पूरी दुनिया में कहर बरपा रखा है. भारत में कोरोना के संक्रमितों की संख्या 52952 पहुंच गई है. बीते 24 घंटों के दौरान देशभर में कोरोना के 3561 मामले सामने आए हैं.
देश के सबसे बड़े अस्पताल एम्स के निदेशक डॉक्टर रणदीप सिंह गुलेरिया ने बताया कि जून और जुलाई के महीने में भारत में कोरोना वायरस अपने चरम पर पहुंच सकता है. उन्होंने कहा कि भारत में जिस तरह कोरोना के मरीजों की संख्या में बढ़ोत्तरी हो रही है उसे देखकर लग रहा है कि जून और जुलाई महीने में ये महामारी अपने चरम पर पहुंच जाएगी.

डॉक्टर गुलेरिया ने कहा कि आंकड़ों के मुताबिक अभी इसमें कई बदलाव भी देखने को मिल सकते हैं. ये तो समय के साथ ही पता चल पाएगा कि ये कितना प्रभावी होगा. बता दें कि जनवरी महीने में भारत में कोरोना का पहला मामला सामने आया था. इसके बाद लंबे समय तक इसकी संख्या में ज्यादा बढ़ोत्तरी नहीं हुई.
मार्च के आखिर में जब सघन जांच की गई तब नए मामले सामने आने लगे. मार्च के आखिरी हफ्ते से लगाकर 17 मई तक देश में लॉकडाउन कर दिया गया है. लॉकडाउन के दौरान भी कोरोना के मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोत्तरी देखी गई है.

According to modeling data&the way our cases are increasing, it is likely that peak can come in June&July. But there are many variables&with time only we will know how much they are effective&the effect of extending the lockdown: Randeep Guleria, AIIMS Director #COVID19 pic.twitter.com/G28on79Wzy
— ANI (@ANI) May 7, 2020

The post जून-जुलाई में चरम पर होगा कोरोना वायरसः एम्स निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया appeared first on AKHBAAR TIMES.