यूपी में कानून का राज नहीं, खाकी पर अपराधी हावी, तुरंत लगे राष्ट्रपति शासनः अखिलेश यादव

Share and Spread the love

कानपुर के बिकरू गांव की घटना और बर्रा इलाके के संजीत यादव अपहरण मामले के बाद कानून व्यवस्था और पुलिसिया कार्यशैली को लेकर गंभीर सवाल उठने लगे हैं. विपक्षी दल इसे सरकार की नाकामी बताकर प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग कर रहे हैं.
समाजवादी पार्टी के मुखिया और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने सूबे की योगी सरकार को निशाने पर लगते हुए कहा कि अपराधियों को किसी का डर नहीं है. रोजाना अपराध की नई-नई घटनाएं सामने आ रही हैं. प्रदेश में कानून का राज नहीं है, यहां पर तुरंत राष्ट्रपति शासन लगा देना चाहिए.
image credit-social mediaसंजीत यादव मामले को लेकर उन्होंने कहा कि बदमाश पुलिस के सामने फिरौती के 30 लाख रूपये लेकर फरार हो गए, ये खाकी के लिए शर्म की बात है. उन्होंने कहा कि पुलिस मुख्यालय और यूपी डायल 100 पुलिस व्यवस्था समाजवादी सरकार में की गई थी. भाजपा सरकार ने इस सबको चौपट कर दिया है. भाजपा सरकार में किसी का भी जीवन सुरक्षित नहीं है.
अखिलेश यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी के नियंत्रण में अब प्रशासन नहीं रह गया है. खाकी पर अपराधी हावी हो गए हैं. उत्तर प्रदेश में कानून-व्यवस्था पूरी तरह तहस नहस है. अराजकता की स्थिति के कारण राज्य में संवैधानिक संकट है. समाजवादी पार्टी की मांग है कि उत्तर प्रदेश में राष्ट्रपति शासन लागू किया जाए.
The post यूपी में कानून का राज नहीं, खाकी पर अपराधी हावी, तुरंत लगे राष्ट्रपति शासनः अखिलेश यादव appeared first on AKHBAAR TIMES.