नमस्ते ट्रंप की वजह से गुजरात में फैला है कोरोना वायरसः कांग्रेस

Share and Spread the love

कोरोना वायरस का कहर भारत में बढ़ता ही जा रहा है. यहां अब तक कोरोना के 52952 मामले सामने आ चुके हैं. भारत में सबसे ज्यादा प्रभावित राज्य महाराष्ट्र है जहां 16758 मामले आ चुके हैं इसके बाद गुजरात और फिर राजधानी दिल्ली का नंबर आता है. गुजरात में अब इस मामले पर राजनीति तेज हो गई है.
कांग्रेस पार्टी ने बड़ा आरोप लगाते हुए कोरोना फैलाने के लिए नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम को जिम्मेदार ठहराया है. कांग्रेस का कहना है कि इसी कार्यक्रम के बाद से गुजरात में कोरोना फैलना शुरू हुआ है. गुजरात कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अमित चावड़ा ने कहा है कि नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम की वजह से राज्य में कोरोना इतनी तेजी से फैला है. उन्होंने कहा है कि इस मामले की जांच होनी चाहिए.
अमित चावड़ा ने राज्य सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम को लेकर गुजरात हाईकोर्ट में एक याचिका भी दायर की जाएगी और इस कार्यक्रम की न्यायिक जांच की मांग की जाएगी. कांग्रेस नेता ने कहा कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अभिवादन समिति और गुजरात क्रिकेट संघ के खिलाफ जांच की मांग की जाएगी.
Image credit- social mediaउन्होंने कहा कि जनवरी के पहले हफ्ते में भारत में कोरोना का मामला सामने आ चुका था उसके बावजूद कोई भी एहतियाती कदम नहीं उठाया गया. चावड़ा ने कहा कि डब्लूएचओ ने कोरोना को लेकर पहले ही आगाह कर दिया था कि ये बीमारी इंसानों से इंसानों के बीच फैल रही है उसके बावजूद भी इसे नजरअंदाज करते हुए राजनीतिक लाभ लेने के लिए नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम का आयोजन किया गया.
उन्होंने कहा कि ये गलती नहीं बल्कि अपराध है. इसके लिए जो भी दोषी हो उसे सजा जरूर मिलनी चाहिए. बता दें कि 24 फरवरी को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने परिवार के साथ भारत के दौर पर आए थे. उनके स्वागत में अहमदाबाद में नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम का आयोजन किया गया था.
The post नमस्ते ट्रंप की वजह से गुजरात में फैला है कोरोना वायरसः कांग्रेस appeared first on AKHBAAR TIMES.