कोरोना संक्रमण रोकने में नाकाम इजराइली पीएम के खिलाफ जनता सड़कों पर, बंद किए रास्ते

Share and Spread the love

कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण ने पूरी दुनिया को मुश्किल हालात में डाल दिया है. दुनिया का शायद ही कोई ऐसा देश हो जहां इस वायरस ने तबाही न मचाई हो. सुपर पावर कहा जाने वाला अमेरिका इस वायरस से सबसे ज्यादा पीड़ित है. इसके बाद ब्राजील और भारत का नंबर है.
इजराइल में भी कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. जानकारी के मुताबिक अब तक वहां 59 हजार 475 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं और 448 लोगों की जान जा चुकी है. कोरोना के बढ़ते मामलों को काबू न कर पाने से वहां के युवा सरकार के खिलाफ सड़कों पर आ गए हैं.
प्रदर्शनकारियों ने प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतनयाहू के घर जाने वाले रास्तों को बंद कर दिया है और तीन दिन से वहीं पर डटे हुए हैं. उनका कहना है कि नेतनयाहू ने कोरोना की रोकथाम के लिए ठी से प्रयास नहीं किए. प्रदर्शनकारी पीएम नेतनयाहू के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं.

उनका कहना है कि अदलाव निचले स्तर से ही आता है इसलिए हम सड़कों पर आ गए हैं. शुरूआत में नेतनयाहू के कोरोना की रोकथाम के प्रयास की तारीफें हो रही थी मगर जब से उन्होंने अनलॉक किया तब से लगातार मरीज बढ़ते जा रहे हैं.
कोरोना की वजह से 90 लाख की आबादी वाले इस देश में लगभग 10 लाख लोगों का काम छिन गया है. अब वहां रोजाना संक्रमण के लगभग 2000 मामले सामने आ रहे हैं.
The post कोरोना संक्रमण रोकने में नाकाम इजराइली पीएम के खिलाफ जनता सड़कों पर, बंद किए रास्ते appeared first on AKHBAAR TIMES.