सीएम योगी ने कहा- अयोध्या में एक अगस्त से ही दीवाली जैसा दृश्य दिखाई दे, घर में जलाएं दीपक

Share and Spread the love

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को अयोध्या पहुंचे. राम जन्मभूमि परिसर में पहुंचकर उन्होंने भगवान राम की पूजा करने के बाद भूमिपूजन की तैयारियों का जायजा लिया. उन्होंने कहा कि पांच सौ वर्षों के लंबे संघर्ष व लाखों बलिदानों के बाद श्रीरामजन्मभूमि पर मंदिर निर्माण की शुभ बेला आई है.
मुख्यमंत्री ने कहा कि हमें इस अवसर को वैश्विक उत्सव का स्वरुप देना होगा. अयोध्या में एक अगस्त से ही दीपावली जैसा दृश्य दिखाई देना चाहिए. लोग अपने घरों में और संत महंत मंदिरों में घी के दीपक जलाएं.
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना संक्रमण की वजह से लोगों की उत्सव में सीधे तौर पर भागीदारी संभव नहीं हो पाएगी. लेकिन दूरदर्शन पर भूमि पूजन का सजीव प्रसारण किया जाएगा. लोग अपने घरों से ही ऐतिहासिक अवसर के साक्षी बन सकेंगे.

Ayodhya: Uttar Pradesh Chief Minister Yogi Adityanath takes stock of preparations, ahead of foundation laying of Ram temple. pic.twitter.com/hSbOLimyOM
— ANI UP (@ANINewsUP) July 25, 2020

इस दौरान संतों से भी आग्रह करते हुए उन्होंने कहा कि कोरोना संकट के कारन सभी संतों को भूमि पूजन में आमंत्रित नहीं किया जा पा रहा है. इस कारण जिन संतों के नाम आमंत्रण ट्रस्ट की ओर से भेजा जाए वही संत आयोजन में पधारें शिष्य या अन्य साधुओं को साथ न लाये.
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच अगस्त को भूमि पूजन के लिए आएंगे. जिसको लेकर सीएम ने तैयारी की समीक्षा की. इस दौरान साधु-संतों से भी उन्होंने मुलाकात की. हनुमानगढ़ी में दर्शन भी किए.
The post सीएम योगी ने कहा- अयोध्या में एक अगस्त से ही दीवाली जैसा दृश्य दिखाई दे, घर में जलाएं दीपक appeared first on AKHBAAR TIMES.