UNLOCK-3- क्या मेट्रो और स्कूलों को खोलने की मिलेगी इजाजत, जानें क्या है सरकार की मंशा

Share and Spread the love

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए देशभर में 68 दिनों का लाकडाउन लगाया गया था, लेकिन इसके बाद देश की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए जून के पहले हफ्ते से ही लाकडाउन को हटाकर अनलाक की प्रक्रिया शुरु की गई.
पिछले दो महीनों के दौरान सरकार की ओर से अनलाक-1 और अनलाक-2 के तहत कई प्रकार की छूट दी हैं. अब अगस्त महीने से अनलाक-3 की प्रक्रिया को शुरु करने का काम किया जाएगा. ऐसे में अब सवाल ये उठता है कि क्या आने वाले समय में स्कूल और मेट्रो को चलाने की इजाजत दी जाएगी? हालांकि अभी तक सरकार की मंशा थी कि स्कूलों और मेट्रो को खोला जाए लेकिन अंतिम समय में इस विचार को बदलने का फैसला कर लिया है.

अंग्रेजी अखबार हिंदुस्तान टाइम्स की मानें तो सरकार स्कूलों को एक बार फिर से खोलने पर विचार कर रही थी लेकिन अब आखिरी मौके पर केंद्र सरकार ने मन बदल लिया है, सूत्रों के हवाले से ये दावा किया है कि स्कूल और कालेज को फिलहाल खोलने की इजाजत नहीं दी जाएगी.
इसके अलावा ये भी कहा जा रहा है कि मेट्रो को भी चलाने की अनमुति नहीं दी जाएगी. इसके साथ ही जिम और स्वीमिंग पूल को भी खोलने की अनुमति ना देने के पक्ष में सरकार दिखाई दे रही है.
गौरतलब है कि देश भर के सारे स्कूल मार्च से कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण बंद हैं. इसी हफ्ते मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने स्कूलों को फिर से खोलने को लेकर चर्चा की. अखबार के मुताबिक मंत्रालय की ओर से बैठक के दौरान कहा गया कि माता-पिता कोरोना को लेकर चिंतित हैं ऐसे में वो लोग नहीं चाहते हैं कि फिलहाल स्कूल खुले.
The post UNLOCK-3- क्या मेट्रो और स्कूलों को खोलने की मिलेगी इजाजत, जानें क्या है सरकार की मंशा appeared first on AKHBAAR TIMES.