अनलॉक-3ः खुल सकते है सिनेमा हॉल और जिम, सरकार को भेजा गया प्रस्ताव, इनपर रहेगी पाबंदी!

Share and Spread the love

कोरोना वायरस के के लगातार बढ़ रहे संक्रमण के चलते देश में 25 मार्च से 31 मई तक लॉकडाउन किया गया था. इस दौरान अति आवश्यक वस्तुओं को छोड़कर बाकी सबकुछ बंद कर दिया गया था. जून माह से अनलॉक की प्रक्रिया शुरू कर दी गई. इस दौरान कुछ चीजों को जरूरी नियमों के साथ खोलने की इजाजत दे दी गई.
01 जुलाई से अनलॉक-2 चल रहा है जिसकी समयसीमा 31 जुलाई को समाप्त हो रही है. अब अनलॉक-3 की तैयारी है. माना जा रहा है कि अनलॉक-3 में सिनेमा और जिम को भी शर्तों के साथ खोलने की इजाजत दी जा सकती है. सिनेमा हॉल मालिकों के साथ चर्चा के बाद सूचना प्रसारण मंत्रालय ने इसका प्रपोजल गृह मंत्रालय को भेज दिया है.

अंतिम फैसला गृह मंत्रालय को ही लेना है. जिम को खोले जाने का प्रस्ताव भी गृह मंत्रालय के पास लंबित है. माना जा रहा है कि अनलॉक-3 में दोनों को शर्तों के साथ छूट मिल सकती है. बता दें कि जिम और सिनेमा हॉल 25 मार्च से लगातार बंद चल रहे हैं.
लगभग 4 महीनों बंदी से इनके मालिकों और कर्मचारियों को काफी नुकसान उठाना पड़ा है. सिनेमा हॉल मालिक तो 50 फीसदी दर्शकों की क्षमता के साथ हॉल खोलने को राजी हैं. बस उन्हें सरकार की मंजूरी का इंतेजार है.
जल्द ही अनलॉक-3 की गाइडलाइन जारी होने वाली हैं. माना जा रहा है कि स्कूल और मेट्रों को खोलने की इजाजत अनलॉक-3 में नहीं मिलेगी.
The post अनलॉक-3ः खुल सकते है सिनेमा हॉल और जिम, सरकार को भेजा गया प्रस्ताव, इनपर रहेगी पाबंदी! appeared first on AKHBAAR TIMES.