महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव में कांग्रेस ने अडाया पेंच, उद्धव ठाकरे के निर्विरोध चयन पर फंसा पेंच

Share and Spread the love

महाराष्ट्र में नौ सीटों पर होने वाले विधान परिषद चुनावों को लेकर बढ़ते समय के साथ ही चुनावी पेंच भी फंसता हुआ नजर आ रहा है. 21 मई को होने वाले एमएलसी चुनाव को लेकर सूबे में राजनीतिक सरगर्मियां भी तेज हो गई है. कांग्रेस ने दो सीटों पर चुनाव लड़ने के साथ ही सीएम उद्धव ठाकरे के निर्विरोध चुनाव जीतने पर अडंगा ड़ाल दिया है.
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष बाला साहेब थोराट ने साफ कर दिया है कि कांग्रेस किसी भी कीमत पर एक सीट पर राजी नहीं हैं. यदि महाविकास अघाड़ी की ओर से 6 उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारा जाता है तो चुनाव तय है क्योंकि 4 सीटों पर बीजेपी भी अपने उम्मीदवारों को उतारने के लिए अडिग है.

इस स्थिति में छोटे दलों व निर्देलीयों की भाव बढ़ जाएगा और चुनावी मुकाबला कांटे का हो जाएगा. वैसे तो पूरा देश इस समय कोरोना संकट को झेल रहा है.
वहीं सीएम उद्धव ठाकरे के किसी भी सदन में सदस्य ना होने को लेकर राज्यपाल भगत कोश्यारी के निवेदन पर चुनाव आयोग ने महाराष्ट्र में खाली नौ सीटों पर 24 अप्रैल को चुनाव कराने की घोषणा की है, इसके तहत 21 मई को मतदान और 26 मई से पहले नतीजे घोषित किए जाएंगे.
The post महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव में कांग्रेस ने अडाया पेंच, उद्धव ठाकरे के निर्विरोध चयन पर फंसा पेंच appeared first on AKHBAAR TIMES.