घर खरीदने के लिए जुटाए हुए 4 लाख रुपये से कर दी गरीबों की मदद, अब आनंद्र महिंद्रा करेंगे इस दंपति की मदद!

Share and Spread the love

IMAGE CREDIT-SOCIAL MEDIAअगर आपके अंदर कुछ कर गुजरने का हौसला है तो आपको उस काम को करने से कोई नहीं रोक सकता, मुंबई का एक कपल अपने नेक काम की वजह से सुर्खियों में आया है, इस दंपति की जिंदादिल इंसानियत ने सभी का दिल जीत लिया है. मलाड के मलवानी इलाके में रहने वाले इस दंपति ने लाकडाउन के दौरान किसी को भी भूखे ना सोने का संकल्प लिया और इस काम को करने के लिए उन्होंने अपने द्वारा जोडी गई चार लाख की सेविंग्स को भी खर्च कर दिया.
मकसद सिर्फ एक था कि कोई भी भूखा ना सोने पाए. और इन लोगों ने इस काम को कर दिखाया. इस कपल का नाम फयाज और मिर्जा शेख. मिर्जा शेख जो कि एक स्थानीय स्कूल में बतौर प्रिंसिपल काम करती हैं, लाकडाउन में उन्हें कई स्टूडेंटस ने बताया कि उनके माता-पिता के रोजगार जाने की वजह से शायद वे अब आगे की पढ़ाई जारी ना कर पाएं. ये सुनने के बाद मिर्जा शेख ने उनको भरोसा दिलाया और चिंता ना करने की बात कहते हुए तीन महीने की फीस माफ कर दी.
इसके बाद इस कपल ने देखा कि इन बच्चों के माता पिता के लिए दो जून की रोटी का जुगाड़़ करना मुश्किल हो रहा था तो इन दोनों ने अपने दोस्तों के साथ घर खरीदने के लिए जुटाए गए 4 लाख रुपये लोगों को खाना खिलाने के काम में लगा दिया, इस दौरान इन लोगों ने इन पैसों से करीब 1500 लोगों को राशन बांटने का काम किया.
इस कपल की तारीफ किए बिना उद्योगपति आनंद महिंद्रा भी नहीं रह पाएं, उन्होंने इस कपल की कहानी को ट्विटर पर शेयर करते हुए लिखा कि ये देखने के बाद मैं नीचे स्वाइप नहीं कर पाया. मुझे नहीं पता कि अमीर या अन्य लोग अपनी बचत को किसी वजह के लिए इस्तेमाल करते हैं या नहीं, अगर द टाइम्स आफ इंडिया की ये खबर पक्की है तो मेरे लिए इस कपल के नुकसान की भरपाई करना मेरा सौभाग्य होगा. इंसानियत की मिसाल है ये कपल!

Couple exhausts Rs 4 lakh savings to feed 1,500 in Mumbai
The money had been saved up by the couple to buy a house.https://t.co/mm88CKSH2t via @TOIMumbai pic.twitter.com/YCU6fBRdZB
— The Times Of India (@timesofindia) July 24, 2020

The post घर खरीदने के लिए जुटाए हुए 4 लाख रुपये से कर दी गरीबों की मदद, अब आनंद्र महिंद्रा करेंगे इस दंपति की मदद! appeared first on AKHBAAR TIMES.