राजस्थान संकट पर कांग्रेस ने मोदी सरकार से पूछे ये पांच तीखे सवाल?

Share and Spread the love

राजस्थान में जारी सियासी संकट के बीच एक बार फिर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है. दिल्ली में प्रेस कांफ्रेंस कर पार्टी नेता अजय माकन ने मोदी सरकार से इस मुद्दे पर 5 सवाल पूछे हैं. अजय माकन ने प्रेस कांफ्रेंस में पूछा कि ये लोकतंत्र पर बीजेपी का हमला है, केंद्र सरकार सत्ता को प्राप्त करने के लिए बहुमत को रौंद सकती है.
अजय माकन ने इस दौरान कहा कि राजस्थान की जनमत को कुचला नहीं जा सकता है बीजेपी अपने प्रयास में कभी सफल नहीं हो पाएगा. उन्होंने कहा कि स्पीकर याचिका वापस लेंगे या नहीं इस पर हम कुछ नहीं कह सकते हैं लेकिन बीजेपी जनमत को कुचलने का प्रयास कर रही है और हम लोग जनता के बीच इसे ले जाना चाह रहे हैं.

अजय माकन ने कहा कि पायलट से सिर्फ स्पीकर ने जवाब मांगा है कोई कार्रवाई नहीं हुई है, मगर उनके समर्थित विधायक केंद्र को पक्षकार बनाना चाहते हैं उन्हें हरियाणा और दिल्ली पुलिस सुरक्षा प्रदान कर रही है. इसका क्या मतलब है? फ्लोर टेस्ट की मांग क्यों की गई?
जबकि इन बातों को विधायक दल की बैठक में रख सकते थे. इन सब बातों का उनको जवाब देना होगा. माकन ने कहा कि राज्यपाल ने हमें विश्वास दिलाया था संविधान की मर्यादाओं का पालन करेंगे ऐसे में कांग्रेस कई कारणों से विधानसभा सत्र बुलाना चाहती है तो इसमें दिक्कत क्या है.
मोदी सरकार से पूछे ये पांच तीखे सवाल
क्या देश को प्रजातंत्र और संविधान पर भाजपाई हमला स्वीकार्य है?
बहुमत और जनमत का निर्णय राजस्थान की 8 करोड़ जनता के वोट से होगा फिर दिल्ली में बैठे हुक्मरानों के सत्ताबल और धनबल से.
तीसरा सवाल कि क्या पीएम व भारत सरकार संविधान व स्थापित संवैधानिक परंपराओं को नाजायज सत्ता प्राप्ति की हवस में पांव तले रौंद सकते हैं.
 क्या बहुमत से चुनी गई सरकार के द्वारा बुलाए गए विधानसभा सत्र को राज्यपाल की अनुमति से इंकार कर संविधान की घोर अवहेलना कर सकते हैं?
क्या न्यायपालिका अब विधायिका के अधिकार क्षेत्र में असंवैधानिक तौर से दखलंदाजी कर सकती है?
 
The post राजस्थान संकट पर कांग्रेस ने मोदी सरकार से पूछे ये पांच तीखे सवाल? appeared first on AKHBAAR TIMES.