उत्तर कोरिया में मिला कोरोना का पहला संदिग्ध, किम जोंग ने उठाया कदम

Share and Spread the love

वैश्विक महामारी कोरोना से पिछले कई महीनों से पूरी दुनिया जूझ रही है. करीब 7 महीने इस महामारी को आए हो चुके हैं. उत्तर कोरिया में अब पहला संदिग्ध मामला सामने आया है. जबकि दुनिया में कोरोना से संक्रमितों का आंकड़ा डेढ़ करोड़ को पार कर चुका है.
उत्तर कोरिया में पहला कोरोना संदिग्ध मामला सामने आने के बाद तानाशाह किम जोंग उन ने गंभीरता से लेते हुए केसोग शहर में लॉकडाउन लगाने का आदेश दे दिया है. यह शहर साउथ कोरिया से सटा हुआ है.
मामले के सामने आते ही तानाशाह किम ने शनिवार को पोलित ब्यूरो की आपातकाल बैठक बुलाई. इस दौरान किम ने कहा कि उन्हें लगता है कि यह क्रूर वायरस देश में घुस गया है. उत्तर कोरिया के सरकारी मीडिया के मुताबिक एक व्यक्ति में कोविड-19 के संदिग्ध लक्षण मिले हैं.
अगर यह शख्स अधिकारिक तौर पर संक्रमित घोषित किया जाता है तो उत्तर कोरिया का यह पहला कोरोना वायरस से संक्रमित मामला होगा. इससे पहले उत्तर कोरिया दावा करता रहा है कि उसके देश में संक्रमण ने दस्तक नहीं दी है. हालांकि इस दावे पर सवाल उठते रहे हैं.
कोरियन सेन्ट्रल न्यूज एजेंसी के मुताबिक यह संदिग्ध मामला ऐसे व्यक्ति का है जो बरसो पहले दक्षिण कोरिया भाग गया था और अब गैरकानूनी तरीके से सीमा पर कर उत्तर कोरिया में घुसा. न्यूज़ एजेंसी के मुताबिक यह व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित हो सकता है.
The post उत्तर कोरिया में मिला कोरोना का पहला संदिग्ध, किम जोंग ने उठाया कदम appeared first on AKHBAAR TIMES.