राजस्थानः सियासी संकट में बसपा ने कांग्रेस का बढ़ाया और दर्द, विधायकों को दिया आदेश, कहा कांग्रेस के खिलाफ वोट करें

Share and Spread the love

राजस्थान का सियासी संकट थमने का नाम नहीं ले रहा है, जैसे-जैसे समय बढ़ रहा है वैसे वैसे अशोक गहलोत सरकार की मुश्किलें बढ़ रही हैं. बहुज समाज पार्टी ने अपने सभी 6 विधायको को व्हिप जारी कर अशोक गहलोत की मुश्किलों में और इजाफा कर दिया है.
बसपा के राष्ट्रीय महासचिव सतीश चंद्र मिश्रा ने व्हिप जारी करते हुए पार्टी के सभी 6 विधायकों को निर्देश दिया है कि अगर गहलोत सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव आता है तो वो कांग्रेस के खिलाफ अपना वोट करें. बसपा के महासचिव ने सभी 6 विधायकों को नोटिस जारी करते हए कहा है कि बसपा के राष्ट्रीय पार्टी है और दसवीं अनूसूची के पैरा 2 (1)(B) के तहत किसी राज्य में पूरी पार्टी का विलय असंवैधानिक है, कहा कि पार्टी का कांग्रेस में विलय नहीं हुआ है.
इसके साथ ही उन्होंने सभी विधायकों को चेतावनी देते हुए कहा कि अगर किसी भी निर्देश की अवहेलना की जाती है तो उस पर दलबदल कानून के तहत कार्रवाई की जाएगी, सतीश चंद्र मिश्रा के मुताबिक सभी विधायक बसपा के टिकट पर चुनाव जीत कर आए हैं, ऐसे में सभी विधायक पार्टी के निर्देश को मानने के लिए बाध्य हैं.
गौरतलब है कि राजस्थान के सियासी संकट के बीच बसपा के सभी 6 विधायकों ने कांग्रेस का दामन थामते हुए गहलोत सरकार के समर्थन का एलान किया है, इसके साथ ही विधायको का दावा है कि उन लोगों ने कांग्रेस में विलय कर दिया है.

BSP issues whip to its 6 MLAs- R Gudha, Lakhan Singh, Deep Chand, JS Awana, Sandeep Kumar & Wajib Ali, who are elected to Rajasthan Assembly, directing them to vote against Congress in any “No Confidence Motion” or any proceedings to be held during Rajasthan Assembly Session. pic.twitter.com/wvbnZWslVQ
— ANI (@ANI) July 26, 2020

The post राजस्थानः सियासी संकट में बसपा ने कांग्रेस का बढ़ाया और दर्द, विधायकों को दिया आदेश, कहा कांग्रेस के खिलाफ वोट करें appeared first on AKHBAAR TIMES.