इंतेजार खत्म, फ्रांस से 5 राफेल विमान भारत के लिए रवाना, इस दिन पहुचेंगे अंबाला, देखें वीडियो

Share and Spread the love

भारत और फ्रांस के बीच हुई राफेल विमानों की डील के तहत आज फ्रांस ने भारत के लिए पांच राफेल विमानों की पहली खेप रवाना कर दी है. इनमें से तीन लड़ाकू और दो ट्रेनर एयरक्राफ्ट हैं. ये सभी विमान दो दिनों के भीतर भारत के अंबाला एयरबेस पहुंच जाएंगे.
समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक पांच राफेल विमानों ने फ्रांस के मेरिग्नाक एयरबेस से दोपहर तकरीबन 12 बजकर 30 मिनट पर भारत के लिए उड़ान भरी है. भारत आने के दौरान ये सभी विमान संयुक्त अरब अमीरात के अबुधाबी के पास अल दफ्रा फ्रेंच एयरबेस पर रूकेंगे. ये सभी विमान बुधवार को भारत के अंबाला एयरबेस पहुंच जाएंगे.

बता दें कि भारत और फ्रांस के बीच 36 राफेल विमानों की खरीद को लेकर 2016 में नया समझौता हुआ था. इस समझौते को लेकर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर मंहगे दामों पर विमानों की खरीद करने और अंबानी की कंपनी को ऑफसेट पार्टनर बनाने को लेकर गंभीर आरोप लगाए थे.
कांग्रेस का कहना था कि मोदी सरकार ने पुरानी ढील को रद्द करके लगभग ढाई गुना महंगी कीमत पर विमानों को खरीदने की नई डील की है. मामला सड़क से लेकर सर्वोच्य अदालत तक पहुंचा, कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के दौरान भी इस मुद्दे को जोरशोर से उठाया मगर नतीजा सिफर रहा.

#WATCH Rafale jets taking off from France to join the Indian Air Force fleet in Ambala in Haryana on July 29th. (Video source: Embassy of India in France) pic.twitter.com/UVRd3OL7gZ
— ANI (@ANI) July 27, 2020

The post इंतेजार खत्म, फ्रांस से 5 राफेल विमान भारत के लिए रवाना, इस दिन पहुचेंगे अंबाला, देखें वीडियो appeared first on AKHBAAR TIMES.