चाहे राजनीतिक जीवन ही खत्म हो जाए मगर चीन को लेकर मैं झूठ नहीं बोलूंगाः राहुल गांधी

Share and Spread the love

कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने चीन से चल रहे सीमा विवाद को लेकर एक और वीडियो संदेश जारी करते हुए केंद्र की मोदी सरकार को घेरा है. उन्होंने कहा कि वो चीन को लेकर कभी भारत की जनता से झूठ नहीं बोलेंगे चाहे उनका राजनीतिक करियर ही क्यों न खत्म हो जाए.
राहुल गांधी ने कहा कि एक भारतीय होने के बनाते मेरी पहली प्राथमिकता देश और यहां की जनता है. उन लोगों के बारे में आपका क्या ख्याल है जो ये कहते हैं कि प्रधानमंत्री से चीन पर आपके सवाल देश को कमजोर कर रहे हैं. इस सवाल के के जवाब में राहुल गांधी ने कहा कि यह एकदम साफ है कि चीनी सैनिक हमारे इलाके में घुस गए हैं, ये बात मुझे बेहद परेशान करती है.

उन्होंने कहा कि इससे मेरा खून खौलने लगता है कि किस तरह दूसरा देश हमारे इलाके में घुस आया है. राहुल गांधी ने कहा कि अब आप एक राजनीतिक के तौर पर चाहते हैं कि मैं चुप रहूं और अपने लोगों से झूठ बोलूं तो ऐसा नहीं होने वाला.
राहुल गांधी ने कहा कि मैंने उपग्रह की तस्वीरें देखी हैं, पूर्व सैन्यकर्मियों से बातचीत की है. अगर आप चाहते हैं कि मैं ये झूठ कहूं कि चीनी सैनिक इस देश में नहीं घुसे हैं तो मैं झूठ नहीं बोलने वाला, मैं ये साफ कर देना चाहता हूं कि मैं झूठ नहीं बोलूंगा चाहे मेरा पूरा भविष्य बर्बाद हो जाए मगर मैं झूठ नहीं बोलूंगा.

इसके बाद मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि जो चीनियों के हमारे देश में घुसने के बारे में झूठ बोल रहे हैं, वही लोग राष्ट्रवादी नहीं हैं.
उन्होंने कहा कि मेरे ख्याल से जो लोग झूठ बोल रहे हैं और कह रहे हैं कि चीनी भारत में नहीं घुसे वो ऐसे लोग हैं जो देशभक्त नहीं हैं.
राहुल गांधी ने कहा कि इसलिए मैं ये स्पष्ट कहूं, मैं ये चिंता नहीं करता कि इसका राजनीतिक नुकसान उठाना पड़ेगा. कांग्रेस नेता ने कहा कि चाहे मेरा राजनीतिक जीवन पूरी तरह से खत्म हो जाए मगर जहां तक भारतीय क्षेत्र का संबंध है मैं केवल सच बोलूंगा.

The Chinese have occupied Indian land.
Hiding the truth and allowing them to take it is anti-national.
Bringing it to people’s attention is patriotic. pic.twitter.com/H37UZaFk1x
— Rahul Gandhi (@RahulGandhi) July 27, 2020

The post चाहे राजनीतिक जीवन ही खत्म हो जाए मगर चीन को लेकर मैं झूठ नहीं बोलूंगाः राहुल गांधी appeared first on AKHBAAR TIMES.