बापू तेरे देश में शराब बिकेगी पर कपड़ा नहीं के बैनर लेकर समाजवादियों ने किया मौन सत्याग्रह

Share and Spread the love

बापू तेरे देश में शराब बिकेगी पर कपड़ा नहीं, दुकानदारों को न्याय दो, सोशल डिस्टेंसिंग के साथ दुकानें दलने दो, आय बंद खर्चे चालू, मोदी-योगी तरस खाओ, दुकानदारों को मदद पहुंचाओ जैसे नारे लिखी तख्तियां लेकर आज समाजवादी पार्टी व्यापार सभा और उत्तर प्रदेश प्रांतीय व्यापार मंडल के संयुक्त तत्वाधान में घंटाघर स्थित भारत माता प्रतिमा पर मौन सत्याग्रह किया.
इस मौके पर सपा नेता अभिमन्यु गुप्ता ने कहा कि लगभग पांच महीने बीतने के बाद भी कानपुर के कारोबारियों को दुकान खोलने की इजाजत नहीं दी जा रही है. जोकि उचित नहीं है. उन्होंने कहा कि इतनी लंबी बंदी से व्यापारी वर्ग पूरी तरह से टूट चुका है. हालत ये हो गई है कि उसके आगे खाने-पीने की समस्या उत्पन्न हो गई है.
सपा नेता ने कहा कि हैरानी इस बात की है कि शराब की दुकाने, कारखाने, फैक्ट्रियां आदि खुल रहे हैं मगर दुकानों को बंद कराया जा रहा है. उन्होंने कहा कि खर्चों में कोई कमी नहीं है, बिजली का बिल लगातार बढ़ता जा रहा है, सरकार अपनी वसूली जारी रखे है, दुकान का किराया देना ही देना है.

अभिमन्यु गुप्ता ने कहा कि लॉकडाउन से लेकर अब तक व्यपारियों को सरकार की ओर से कोई मदद नहीं मिली है. आमदनी कुछ भी नहीं है, ऐसे में व्यापारी करे तो क्या करे. इस दौरान दुकानदारों ने शराब की खाली बोतलें भी अपने हाथों में ले रखी थी.
व्यापार सभा के कानपुर नगर अध्यक्ष जितेंद्र जायसवाल ने कहा कि या तो सरकार दुकानों को खोलने की अनुमति दे या फिर दुकानदारें को उचित मुआवजे की घोषणा करे. उन्होंने कहा कि अब संघर्ष का समय आ गया है क्योंकि सरकार और प्रशासन से दुकानदारों को न्याय नहीं मिल रहा है.
इस मौके पर संजय बिस्वरी, फैज़ महमूद, दीपक सविता, मनोज चौरसिया, राजेन्द्र कनौजिया, शेषनाथ यादव, सहज प्रीत सिंह, मो शारिक, महेश सिंह, तुषार जायसवाल, मालू गुप्ता, दानिश खान, लवि खान, गुड्डू यादव, दीपू श्रीवास्तव, दीपक महरोत्रा, पंकज वर्मा, अविनाश गुप्ता, अंकुर गुप्ता, आकिब खान आदि सैकड़ो व्यापारी मौजूद रहे.
The post बापू तेरे देश में शराब बिकेगी पर कपड़ा नहीं के बैनर लेकर समाजवादियों ने किया मौन सत्याग्रह appeared first on AKHBAAR TIMES.